Home > राज्य > महाराष्ट्र: भारी बरसात से जिलों में तवाही के आसार

महाराष्ट्र: भारी बरसात से जिलों में तवाही के आसार

 Special Coverage News |  2016-07-28 14:34:37.0  |  बुलडाना

महाराष्ट्र: भारी बरसात से जिलों में तवाही के आसार

बुलडाणा (महाराष्ट्र) दयालसिंग चव्हाण

जिले मे लगातार 3 दिन से लगातार हो रही बारिश से सेकडो हेक्ट़र खेती में फसल का नुकसान हुआ है . नदी नाले मे पूरा उफान आने की वजह से बहुत क्षेत्रो मे पानी भरा हुआ दिखाई दे रहा है .

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक खामगांव तहसील मे दमदार बरसात की वजह से नदी नाले और कही रस्ते भी बंद हो चुके है . खेती के फसलों का नुकसान देखते ही किसान संकट मे आ चुके है . अब तक जिले मे 60 ते 70 प्रतिशत पानी गिर चुका है. 2 -3 दिनो से अच्छी बरसात होने से प्रकल्प मे भी जल का स्टार अच्छा बढ चुका है . अनेक ठिकानो पर तो खेतो की फसल बर्बाद हो चुकी है. महाराष्ट्र का पहले से बरबाद किसान फिर भूंखा मरने को मजबूर है.


संग्रामपुर तहसिल मे काथरगांव पिंप्री गांव मे तो नदी को छोटा पुल होने के कारण गांव के लोगो का रस्ता भी बंद हो चुका है और गाव के निवासी घर से बाहर या गावं से अंदर भी आ जा नही सकते . संग्रामपुर तहसिल मे वान धरण के 4 दरवाजे 30 सेमी से खोल दिए गये है साथ ही वान धरण गांवकरी को सावधन रहने का इशारा भी दिया गया है . संग्रामपुर तहसिल के खिरोडा पुर्णा नदी पुल आज रात से यह भी रस्ता बंद हो सकता है . जिले मे सबसे ज्यादा पानी सिंदखेड राजा तहसील मे और सबसे कम संग्रामपुर तहसील मे पानी गिर चुका है . आज के अंक मे जिले मे सरासरी 447.8 मिमी 62.84 प्रतिशत पानी हो चुका है .

Tags:    
Share it
Top