Home > राज्य > अंतर्राष्ट्रीय महिला फुटबॉल खिलाड़ी पूनम चौहान की डेंगू से मौत

अंतर्राष्ट्रीय महिला फुटबॉल खिलाड़ी पूनम चौहान की डेंगू से मौत

 Special Coverage News |  2016-10-19 08:59:12.0  |  VARANASI

अंतर्राष्ट्रीय महिला फुटबॉल खिलाड़ी पूनम चौहान की डेंगू से मौत

वाराणसी : अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी पूनम चौहान की वाराणसी में डेंगू से मौत हो गई। पूनम चौहान महिला इं‍डि‍यन फुटबाल टीम की सदस्य थी। इसके साथ ही वो उत्तर प्रदेश फुटबाल टीम की 5 बार कैप्‍टन भी रह चुकीं है। उसकी उम्र 29 साल थी। उनके रिश्तेदार संदीप रघुवंशी ने बताया कि पूनम चौहान ने मंगलवार देर शाम वाराणसी के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली।

जानकारी के मुताबिक पूनम पिछले हफ्ते से बीमार थीं लेकिन सोमवार को तबीयत बिगडऩे के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था,जिसके बाद हालात बिगड़ते चले गए और आखिरकार पूनम काल के गाल में समा गई। घऱवालों के मुताबिक मंगलवार को अचानक उनके प्लेटलेट्स तेजी से गिरने लगे, जिसके बाद उनकी मौत हो गई। पूनम चौहान उत्तर प्रदेश की पहली अंतरराष्ट्रीय महिला फुटबॉलर थीं। वो साउथ एशियन खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम की सदस्य थीं। पूनम फिलहाल सिगरा स्टेडियम में फुटबॉल की ट्रेनर भी थीं। बीमारी से पहले राज्य की फुटबॉल चैंपियनशिप की तैयारी में लगी हुई थीं।

अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी पूनम की अकाल मृत्यु से वाराणसी का खेल जगत शोक में डूबा और उनके परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। पूनम चौहान अविवाहित थीं और अपने माता-पिता के साथ वाराणसी के शिवपुर चुंगी इलाके में रहती थीं।

Tags:    
Share it
Top