Home > राज्य > यूपी में होने वाले है चुनाव , मुख्यमंत्री अखिलेश ने दिए संकेत

यूपी में होने वाले है चुनाव , मुख्यमंत्री अखिलेश ने दिए संकेत

 Alok mishra |  2016-10-10 07:52:47.0  |  New delhi

यूपी में होने वाले है चुनाव , मुख्यमंत्री अखिलेश ने दिए संकेत

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने फरवरी में विधानसभा चुनाव होने का संकेत देते हुए कहा कि चुनाव में पांच महीने से कम समय बचा है. हो सकता है कि कुछ लोग जल्दी चुनाव चाहते हों. चुनाव जल्दी होते हैं तो हम उसके लिए भी तैयार हैं. अपने नए दफ्तर लोक भवन में उत्साहित सपा कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री ने कहा कि नारे संगठित करने और जोश भरने के लिए होते हैं लेकिन वे उन्हें तभी अच्छे लगेंगे जब प्रदेश में दोबारा हमारी सरकार बने.

उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास में संतुलन कायम किया गया है. बिना भेदभाव के सभी क्षेत्रों का उनकी सरकार ने विकास किया है. मेट्रो बनवाया तो लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे को भी बनाने का काम किया गया है. जिलों को फोरलेन से भी जोड़ा गया है. उनकी सरकार ने साइकिल भी सस्ती की है.

'यूपी द ग्रोथ फैक्ट्री 'समेत चार किताबों के विमोचन के दौरान सीएम ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए बसपा प्रमुख मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि,उन्होंने बुआ कहने से इसलिए मना कर दिया ,क्योकि उन्हें लगता है कि उनका वोट बैंक हमारे पास खिसक रहा है .बीजेपी पर उन्होंने कहा कि अच्छे दिन के नाम पर सरकार तो बना ली ,लेकिन कोई काम नहीं किया.

यूपी कि विकास दर में हुआ इजाफा

इससे पहले मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने कहा कि वर्ष 2012-13 में उप्र की विकास दर जहां 3.9 फीसद थी जो अब बढ़कर 6.6 प्रतिशत हो गई है. सूबे का राज्य सकल घरेलू उत्पाद बढ़कर 11.45 लाख करोड़ रुपये पहुंच गया है. वहीं, राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष एनसी बाजपेई ने कहा कि चालू वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में उप्र की विकास दर 7.1 फीसद रही है. बीते चार वर्षों के दौरान उप्र में प्रति व्यक्ति आय 32 हजार रुपये से बढ़कर 40 हजार रुपये हो गई है. मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार आलोक रंजन ने कहा कि अखिलेश सरकार में बड़ी परियोजनाएं रिकार्ड समय में पूरी हुई हैं.


Tags:    
Share it
Top