Home > राज्य > स्वाइन फ्लू से केरल में 23 लोगों की मौत, 300-400 मामलों की पुष्टि

स्वाइन फ्लू से केरल में 23 लोगों की मौत, 300-400 मामलों की पुष्टि

23 people killed from swine flu

 Ekta singh |  2017-05-01 10:37:52.0  |  केरल

स्वाइन फ्लू से केरल में 23 लोगों की मौत, 300-400 मामलों की पुष्टि

केरल : केरल में इस साल पिछले साल की तुलना में एच1एन1 संक्रमण के ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि समूचे राज्य में स्वाइन फ्लू के 300-400 मामलों की पुष्टि हुई है और उनमें से 23 लोगों की मौत हुई है।

राज्य नोडल अधिकारी अमर फेट्टल ने कहा कि इस साल स्वाइन फ्लू के मामलों में सिर्फ केरल में बढ़ोतरी नहीं हुई है बल्कि समूचे दक्षिण भारत में हुई है। उन्होंने कहा कि घबराने की कोई बात नहीं है। फ्लू को फैलने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

अमर ने कहा, '' इस साल प्रभावित लोगों की गले की राल के 27 फीसदी नमूनों का परीक्षण एच1एन1 के लिए पॉजिटिव पाया गया है।'प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित सभी सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में दवाइयां हैं और इलाज के बाबत दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।

बता दें, कि कुछ दिन पहले ही खबर उत्तराखंड से आई थी। जहां पर स्वाइन फ्लू का पहला मामला यहां जौलीग्रांट स्थित हिमालयन अस्प्ताल में भर्ती एक व्यक्ति हुआ है जिसकी हाल ही में मृत्यु हो गयी जबकि एक महिला समेत चार अन्य व्यक्तियों में भी इस बीमारी की पुष्टि हुई थी। शुरुआत दौर में स्वाइन फ्लू का कहर देश के कई भागों में फैला था।

Tags:    
Ekta singh

Ekta singh

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top