Home > राज्य > पंजाब: AAP विधायक नरेश यादव पर दंगा कराने का आरोप

पंजाब: AAP विधायक नरेश यादव पर दंगा कराने का आरोप

 Special Coverage News |  2016-07-03 05:30:20.0  |  मलेरकोटला

पंजाब: AAP विधायक नरेश यादव पर दंगा कराने का आरोप

मलेरकोटला: पंजाब के मलेरकोटला में पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक पर पवित्र कुरान शरीफ की बेअदबी के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में गिरफ्तार एक शख्स ने खुलासा किया है कि उसे विधायक ने इस काम के लिए 1 करोड़ रुपये देने का वादा किया था।

बीते 1 जुलाई को कुछ अज्ञात लोगों ने कुरान के पन्ने फाड़ कर मुस्लिम समुदाय के इलाके में फेंक दिये थे। जिसके बाद पूरे इलाके में तनाव फैल गया था और मुस्लिम समुदाय की भारी भीड़ ने स्थानीय अकाली दल विधायक के घर पर तोड़-फोड़ कर दी थी। हालात को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को गोलियां भी चलानी पड़ी थी। इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

इन गिरफ्तार लोगों में से एक मुख्य साजिशकर्ता विजय ने आम आदमी पार्टी के दिल्ली के महरौली से विधायक नरेश यादव का नाम पूरी साजिश रचने के लिए लिया है। पंजाब पुलिस को रिमांड के दौरान दिए बयान में कहा है कि इसी विधायक के कहने पर उसने मुस्लिम बहुल मलेरकोटला इलाके में तनाव फैलाने के लिए कुरान के पन्ने फाड़ने की साजिश रची थी।

संगरुर के एसएसपी के मुताबिक इसके लिए 24 जून को विजय अपने साथियों के साथ दिल्ली में नरेश यादव के घर से ही पंजाब के मलेरकोटला आया था। नरेश यादव ने इस काम के बदले विजय को एक करोड़ रुपये देने का वादा किया था।

विधायक नरेश यादव ये करवा कर पंजाब में हालात तनावपूर्ण करना चाहता था। जिससे आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका आम आदमी पार्टी को फायदा मिल सके। संगरुर के एसएसपी प्रीतपाल सिंह ठिंड के मुताबिक आम आदमी पार्टी के दिल्ली के विधायक नरेश यादव को कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट लेने के बाद जल्द गिरफ्तार किया जा सकता है।

वहीं आप विधायक नरेश यादव का कहना है कि ये मेरे खिलाफ साजिश है।


Tags:    
Share it
Top