Home > राज्य > एयरसेल-मैक्सिस घोटाला: ईडी ने कार्ति चिदंबरम को पेश होने का दिया आदेश

एयरसेल-मैक्सिस घोटाला: ईडी ने कार्ति चिदंबरम को पेश होने का दिया आदेश

 Special Coverage news |  2016-07-05 08:00:05.0  |  नई दिल्ली

एयरसेल-मैक्सिस घोटाला: ईडी ने कार्ति चिदंबरम को पेश होने का दिया आदेश

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को एयरसेल-मैक्सिस घोटाला मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने का आदेश मिला है। कार्ति ईडी के सामने 2 लाख डॉलर से संबंधित कागजात पेश करेंगे।

मामले की जांच कर रही ईडी ने कार्ति को भुगतान से संबंधित कागजात पेश करने का आदेश दिया है। सूत्रों ने बताया कि मामले के जांच अधिकारी और उप निदेशक राजेश्वर सिंह ने सम्मन जारी किया है।

बता दें इनक्म टैक्स डिपार्टमेंट और ईडी अडवांटेज स्ट्रैटेजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड से कार्ति के संबंधों की जांच कर रही है। कार्ति पर एयरसेल कंपनी के 5 फीसदी शेयर हासिल करने के लिए मार्च 2006 में 26 लाख रुपये के लेनदेने का आरोप है।

गौरतलब है कि एयरसेल-मैक्सिस डील की जांच में ईडी ने बीते साल अडवांटेज स्ट्रैटेजिक और वासन हेल्थकेयर के डायरेक्टरों के घरों और दफ्तरों की तलाशी ली थी। यहां से मिले दस्तावेजों के आधार पर ईडी ने चेस ग्लोबल एडवाइजरी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की भी तलाशी ली थी। कार्ति चिदंबरम इसी कंपनी के डायरेक्टर थे।

उनके खिलाफ यह जांच कठोर धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के कथित उल्लंघन को लेकर चल रही है। एजेंसी ने आयकर विभाग के साथ चेन्नई में चेस ग्लोबल फर्म के व्यापारिक परिसरों में पिछले साल दिसंबर में कार्ती की मौजूदगी में तलाशी और जब्ती अभियान चलाया था।

जहां कार्ती ने किसी भी गड़बड़ी से इंकार किया है और जांच एजेंसियों के साथ सहयोग की बात दोहराई है, वहीं उनके पिता पी. चिदंबरम ने सरकार पर अपने परिवार के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण हमला करने का आरोप लगाया था।


Tags:    
Share it
Top