Home > राज्य > CM अखिलेश बोले, जो भी अमर सिंह के साथ है उनको हटाया जाएगा

CM अखिलेश बोले, जो भी अमर सिंह के साथ है उनको हटाया जाएगा

 Special Coverage News |  2016-10-23 07:00:16.0  |  Lucknow

CM अखिलेश बोले, जो भी अमर सिंह के साथ है उनको हटाया जाएगा

लखनऊ : आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ सियासी ताप से काफी गरम है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने सरकारी आवास पर मंत्रियों के साथ विधायक तथा विधान परिषद के सदस्यों को बैठक के लिए बुलाया। उधर प्रदेश अध्यक्ष तथा कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव के आवास पर भी तमाम मंत्री व विधायक-विधान परिषद सदस्य एकत्र थे।

समाजवादी पार्टी में आज फिर से घमासान मच गया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने सरकारी आवास पर विधायकों के साथ बैठक की। बैठक के बाद अखिलेश ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने चाचा शिवपाल यादव समेत सात मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शिवपाल सिंह, नारद राय, शादाब फातिमा, गायत्री प्रजापति, ओमप्रकाश सिंह, मैदान चौहान, जया प्रदा को अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है। साथ ही राज्यपाल को बर्खास्तगी की चिठ्ठी भी भेज दी गयी है।

बैठक के बाद अखिलेश ने कहा कि जो भी अमर सिंह के साथ रहेगा, उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा। अमर सिंह की बेहद करीबी फिल्म अभिनेत्री से नेता बनीं जयाप्रदा को भी फिल्म विकास परिषद के उपाध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया है। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने साफ संदेश दे दिया कि अब अमर सिंह का कोई भी करीबी सरकार में नहीं रहेगा।

अखिलेश ने कहा, 'पार्टी में विवाद करने वालों को नहीं रहने दिया जाएगा। अमर सिंह हमारा घर तोड़ना चाहते हैं। अमर सिंह के साथी हमारे साथ नहीं रह सकते। मैं ही नेताजी का उत्तराधिकारी हूं। पार्टी नेता जी की है, वह फैसला करें।' वहीं, अमर सिंह को दलाल भी बताया।


Tags:    
Share it
Top