Home > राज्य > भागवत जी खुद 10 बच्चे पैदा कर अच्छी परवरिश करो फिर हिन्दुओ को भड़काओ: केजरीवाल

भागवत जी खुद 10 बच्चे पैदा कर अच्छी परवरिश करो फिर हिन्दुओ को भड़काओ: केजरीवाल

 Special Coverage News |  2016-08-22 11:30:43.0  |  New Delhi

भागवत जी खुद 10 बच्चे पैदा कर अच्छी परवरिश करो फिर हिन्दुओ को भड़काओ: केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत को सोमवार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि हिंदुओं की भावनाओं को भड़काने से पहले भागवत जी को खुद 10 बच्चे पैदा करके उनकी अच्छी परवरिश करके दिखाना चाहिए।

हिंदुओं को ज्यादा बच्चे करने वाले राष्ट्रीय स्वयंसवेक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत के बयान को लेकर सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें घेरा।
केजरीवाल
ने कहा, 'हिंदुओं को भड़काने के पहले भागवत जी खुद 10 बच्चे पैदा करके उनकी अच्छी परवरिश करके दिखाएं।'


उल्लेखनीय है कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने हिंदुओं से ज्यादा बच्चे पैदा करने की अपील की थी। आगरा में शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम में भागवत ने कहा था कि दूसरे धर्म वाले जब इतने बच्चे पैदा कर रहे हैं तो क्या आपको किसी कानून ने रोक रखा है। भागवत आगरा में विश्वविद्यालय व् महाविद्यालय शिक्षक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। संबोधन के दौरान मोहन भागवत ने कहा कि आप लोग कह रहे है कि 'उनकी' जनसंख्या बढ़ रही है इस पर उन्होंने कहा कि हिंदुओं को किसने रोका है।

इस बयान को लेकर मोहन भागवत पर चौतरफा हमले हो रहे हैं। केजरीवाल
से पहले कांग्रेस और मायावती का बहुजन समाज पार्टी भी इस बयान को लेकर उनकी आलोचना कर चुकी है। यहां तक कि महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने भी इस मामले में संघ प्रमुख को नहीं बख्शा।

'सामना' ने अपने संपादकीय में लिखा है, "सरसंघचालक मोहन भागवत ने पुराने और दकियानूसी विचार को नए रूप में प्रस्तुत किया. मुखपत्र में आगे लिखा गया है, "मुसलमानों की बढ़ती जनसंख्या चिंताजनक है, लेकिन हिन्दुओं को भी बच्चे नहीं बढ़ाने चाहिए, यही विचार देशहित में है... हिन्दू अगर अधिक बच्चों को जन्म देंगे तो पहले ही खस्ताहाल में जीने वाले लोग बेरोज़गारी, भूख, महंगाई की समस्या से और परेशान होंगे..." भागवत के बयान की आलोचना करते हुए आगे लिखा गया कि उन्हें इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए।


Tags:    
Share it
Top