Home > राज्य > बांग्लादेश की PM ने की पार्षद की शिकायत, 'दीदी' ने दिए गिरफ्तारी के आदेश

बांग्लादेश की PM ने की पार्षद की शिकायत, 'दीदी' ने दिए गिरफ्तारी के आदेश

 Special Coverage News |  2016-07-13 08:13:16.0  |  कोलकाता

बांग्लादेश की PM ने की पार्षद की शिकायत, दीदी ने दिए गिरफ्तारी के आदेश

कोलकाता: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के कहने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर असर हुआ और ममता ने वह कर दिखाया जिसकी शायद कल्पना ही की जा सकती है।

दरअसल, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी से शिकायत की थी कि उनके एक मित्र को रंगदारी टैक्स न देने पर मकान की मरम्मत नहीं कराने दी जा रही है। बस फिर क्या था, ममता के निर्देश पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के साल्ट लेक में पार्षद अनिंद्य चटर्जी को जबरन वसूली और अपने पड़ोसी को धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।
ममता के पास गृह मंत्रालय का भी प्रभार है।

ख़ास बात ये है कि इस मामले को लेकर शेख हसीना के मित्र ने कोई औपचारिक शिकायत पुलिस में दर्ज नहीं कराई थी। संतोष लोध ने शेख हसीना से रंगदारी मांगे जाने की घटना का जिक्र किया था। इस पर मुख्यमंत्री ने तृणमूल कांग्रेस की आंतरिक जांच के बाद अपनी ही पार्टी के पार्षद को गिरफ्तार करने का निर्देश दे दिया।
कोर्ट ने पार्षद की जमानत याचिका खारिज कर उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पार्षद को दमदम सेंट्रल जेल में रखा गया है।

संतोष लोध ने कुछ समय पहले सॉल्टलेक के बीडी ब्लॉक में मकान खरीदा था। उन्होंने कुछ माह पहले इस मकान की मरम्मत का काम शुरू किया। आरोप है कि विधाननगर नगर निगम के 41 नम्बर वार्ड के पार्षद अनिंद्य चट्टोपाध्याय और उनके सहयोगी ने आकर मकान की मरम्मत का काम रुकवा दिया और 12 लाख रुपए की रंगदारी मांगी।


Tags:    
Share it
Top