Home > राज्य > बिहार के पूर्व राज्यपाल व कांग्रेस नेता के बेटे ने खरीदी 100 करोड़ की प्रॉपर्टी

बिहार के पूर्व राज्यपाल व कांग्रेस नेता के बेटे ने खरीदी 100 करोड़ की प्रॉपर्टी

 Special Coverage News |  2016-08-23 10:15:00.0  |  Mumbai

बिहार के पूर्व राज्यपाल व कांग्रेस नेता के बेटे ने खरीदी 100 करोड़ की प्रॉपर्टी

मुंबई: आपने नेताओं की शाहखर्ची और उनकी अकूत कमाई के बारे में तो बहुत सुने होंगे लेकिन अगर बात नेताओं के बेटे की करें तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के बेटे ने सबको पीछे छोड़ दिया है। बिहार के पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस नेता डीवाई पाटिल के बेटे अजिंक्‍य पाटिल मुंबई में करीब 100 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी खरीद कर सुर्ख‍ियों में आ गए हैं।

कांग्रेस नेता डीवाई पाटिल के बेटे अजिंक्‍य पाटिल ने वर्ली के सिल्वरीन टेरस बिल्डिंग
में एक ट्रिपल डुप्‍लेक्‍स अपार्टमेंट खरीदा है। हालिया दिनों में संपति की इस खरीद फरोख्त की गिनती मुंबई के सबसे बड़े सौदों में गिना जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, अजिंक्‍य पाटिल ने सिल्‍वरीन टेरस 23 मंजिला सी-फेसिंग इमारत है और यह शहर की सबसे हॉट प्रॉपर्टीज में से एक है। अजिंक्‍य पाटिल ने इस इमारत में जो प्रॉपर्टी खरीदी है उसमें 21वीं मंजिल का कुछ हिस्‍सा और 22वीं और 23वीं मंजिल शामिल हैं। इस ट्रिपल डुप्‍लेक्‍स प्रॉपर्टी में एक बड़ा टेरस और एक पार्किंग शामिल है।
अजिंक्‍य पाटिल
की इस डील को रीयल्‍टी सेक्‍टर से जुड़े लोग गेमचेंजर बता रहे हैं क्‍योंकि यह डील ऐसे वक्‍त में हुई है जब महंगे घरों की खरीद-बिक्री का मार्केट काफी सुस्‍त है।

सूत्रों ने बताया कि इस प्रॉपर्टी को पाटिल के फर्म AIPS रियल स्‍टेट के नाम पर खरीदा गया है और इससे संबंधित कागजात पर फर्म के डायरेक्‍टर्स में से एक राजेश रावरेन का साइन है। एक सूत्र ने कहा, 'इस प्रॉपर्टी को करीब 95.4 करोड़ रुपये में खरीदा गया है और स्‍टैंप ड्यूटी करीब 4.7 करोड़ की है।' पाटिल से जब इस बारे में संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला लेकिन उनकी कंपनी के प्रवक्‍ता दिलीप कवाद ने इस डील के बारे में पुष्टि की।


Tags:    
Share it
Top