Archived

लालू की बेटी को जमीन दान करने वाले दानवीर खलासी ने कहा- हेमा को बहन के नाते दान की जमीन

Kamlesh Kapar
28 Jun 2017 1:00 PM GMT
लालू की बेटी को जमीन दान करने वाले दानवीर खलासी ने कहा- हेमा को बहन के नाते दान की जमीन
x
लालू यादव की बेटी हेमा यादव को करोड़ों की ज़मीन दान में देने वाले रेलवे के खलासी हृदयानंद चौधरी ने आज कहा कि वह हेमा को अपनी बहन मानते हैं इसीलिए उन्हें जमीन दान दी है।
पटना: लालू यादव की बेटी हेमा यादव को करोड़ों की ज़मीन दान में देने वाले रेलवे के खलासी हृदयानंद चौधरी ने आज कहा कि वह हेमा को अपनी बहन मानते हैं इसीलिए उन्हें जमीन दान दी है।वही जब पत्रकार ने उनसे सवाल किया तब उन्होंने कहा कि वे बगैर इज़ाज़त कुछ नही बोलेंगे। BJP के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया था कि लालू यादव ने रेल मंत्री रहते हुए ह्रदयानंद को रेलवे में नौकरी दी थी, और उसके नाम पर बेनामी सम्पत्ति खरीद कर अपनी बेटी के नाम दान करवा दिया दी, लेकिन अब ह्रदयानंद चौधरी ने इस आरोप को गलत बताया है।
बता दे कि कुछ ऐसा ही हुआ था ललन चौधरी के मामले में जिस पर लालू की पांचवीं बेटी हेमा यादव को जमीन दान में देने का आरोप बीजेपी नेता सुशील मोदी ने लगाया था। ललन से कई बार सवाल हुए लेकिन उनकी भी खामोशी बनी रही। सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि BPL कार्डधारी ललन यादव और रेलवे कोचिंग सेंटर में खलासी हर्दयानंद चौधरी ने एक ही दिन 62-62 लाख रुपये की जमीन हेमा यादव को दान में दी।
दोनों ने एक ही दिन 29 मार्च 2008 को जमीन खरीदी। दोनों को एक ही परिवार के दो बेटों ने जमीन बेची। जिस वक्त पटना शहर में जमीन बेची गई उसकी कीमत 1 करोड़ 40 लाख रुपये थी। ललन चौधरी के बाद जब ह्रदयानंद चौधरी की तलाश शुरू की गई तो पता चला कि वो राजेंद्र नगर के कोचिंग सेंटर में नहीं आ रहे। पहले ड्यूटी पर थे लेकिन सुशील मोदी के खुलासे के बाद गायब हो गए।
ललन चौधरी बिहार विधान परिषद में चपरासी रहे और प्रमोशन पाकर क्लर्क बने हैं जबकि हर्दयानंद खलासी ही हैं। लालू और उनके परिवार पर बेनामी संपत्ति जमा करने के कई आरोप लग चुके हैं लेकिन पहली बार जमीन देने वाले चपरासी-खलासी जैसे लोग सामने आ रहे हैं।
Next Story