Archived

बड़ी खबर: कभी भी गिर सकती है बिहार सरकार!

बड़ी खबर: कभी भी गिर सकती है बिहार सरकार!
x
Big news: Bihar government may fall anytime!

पटना: 20 से ज्यादा विधायक एक साथ इस्तीफा देकर कभी भी नितीश कुमार की सरकार को गिरा सकते है. इस खबर की जानकारी मिलते ही बिहार में एक बार फिर से राजनैतिक सरगर्मियां ने फिर से तेजी पकड ली है.


मिली खबर के मुताबिक बिहार में बीते 26 जुलाई को सरकार बनाने वाले नितीश कुमार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. जदयू के बड़े नेता शरद यादव ने पार्टी छोड़ने की बात कह देने से उनके समर्थक 20 विधायक कभी भी इस्तीफा दे सकते है. इतने विधायको के इस्तीफा देने के बाद सरकार अल्पमत में आ जायेगी और गिर सकती है.

शरद यादव प्रेस कांफ्रेंस कर अपने नये रुख की जानकारी देंगे कि आगे वो क्या करेंगे. बिहार की राजनीति में पल पल बदलते समीकरण से बड़े बदलाब होते नजर आ रहे है. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और गुजरात के प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने यह बात उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कही. उनके मुताबिक, बिहार के जदयू में 20 से ज्यादा विधायक शरद यादव के पक्ष में हैं. इन विधायकों के इस्तीफे के सवाल पर अरुण कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि अभी विधायकों के इस्तीफे से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फायदा मिलेगा.

लखनऊ प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अरुण कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि शरद यादव ने 17 अगस्त को दिल्ली में गैर भाजपाई दलों के नेताओं के साथ अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है. इस बैठक के जरिए शरद यादव नीतीश को अपनी ताकत का एहसास कराएंगे. दिल्ली के बिट्ठल भाई पटेल सभागार में साक्षी विरासत संस्था के बैनर तले यह बैठक होगी. जिसमें राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के साथ कांग्रेस, सीपीएम, सपा, बीएसपी और टीएमसी के बड़े नेता शिरकत करेंगे.

अब देखना बाकी है कि बिहार में अगला पड़ाव किस और जाता है.

Next Story