Archived

नीतीश ने अपनी दावत में बुलाये बीजेपी के नेता, बिहार में राजनैतिक सरगर्मी तेज

नीतीश ने अपनी दावत में बुलाये बीजेपी के नेता, बिहार में राजनैतिक सरगर्मी तेज
x

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दावत में बीजेपी के कुछ नेताओं के शामिल होने पर विपक्षी एनडीए से उनके मेलजोल बढ़ने को लेकर एक बार फिर प्रदेश में राजनीति गरमा गयी है. नीतीश की इस दावत में जहां बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी सहित अन्य बीजेपी नेता शामिल हुए, वहीं बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार और नंदकिशोर यादव के दूर रहने से इस दावत में शामिल होने को लेकर बीजेपी के भीतर दरार सामने आ गयी.


बिहार विधानमंडल के बजटीय सत्र के अंतिम दौर में पहुंचने के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के एक अणेमार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर दोनों सदनों के सदस्यों के लिए आज रात्रिभोज का आयोजन किया था. इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, स्वास्थ्य मंत्री और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव, उनकी मां और बिहार विधान परिषद में पार्टी विधायक दल की नेता राबड़ी देवी और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष तथा शिक्षा मंत्री सहित सत्ता पक्ष और विपक्ष के अन्य विधानमंडल सदस्यगण उपस्थित थे लेकिन इस दावत की चर्चा बीजेपी सदस्यों में से कुछ के शामिल होने और न होने के कारण हो रही है.


इस दावत में शामिल होने को लेकर अपनी दलील पेश करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि यह दावत किसी विशिष्ट दल को नहीं बल्कि व्यक्तिगत तौर पर मुख्यमंत्री ने विधानमंडल के सभी सदस्यों को दी है इसलिए इसको लेकर पार्टी व्हिप जारी नहीं किया जा सकता. यह व्यक्ति विशेष पर निर्भर करता है कि वे जाएं अथवा न जाएं. बिहार विधान सभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने स्वयं के मुख्यमंत्री की इस दावत में शामिल नहीं होने का कारण प्रदेश में अपनी समस्याओं के निदान की मांग कर रहे शिक्षकों और होमगार्ड सहित अन्य पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया जाना बताते हुए कहा कि ऐसे में उनकी आत्मा इसमें शामिल होने की अनुमति नहीं देती. वहीं इस दावत में नहीं शामिल हुए बीजेपी के एक अन्य वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुजफ्फरपुर में होने के कारण वे इसमें भाग नहीं ले पा रहे हैं.

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story