Archived

आरजेडी के बड़बोले नेताओं को पार्टी से निकालें लालू- जद यू

आरजेडी के बड़बोले नेताओं को पार्टी से निकालें लालू- जद यू
x
Remove RJD leaders from the party Lalu- J DU
पटना से शिवानंद गिरि
महागठबंधन के नेताओं में छिड़ी जंग के बीच लालू प्रसाद का पार्टी के नेताओं पर नाराजगी के बाद जद यू के नेता संजय सिंह के बयान ने तूफान मचा दिया है . संजय सिंह का कहना है कि लालूजी की सफाई से काम नहीं चलेगा बल्कि उन्हें अपने नेता रघुवंश प्रसाद सिंह व भाई बीरेन्द्र पर कार्रवाई करते हुए पार्टी से निकालें . यदि ऐसा नहीं होगा तो फिर जद यू आगे का फैसला लेने को मजबूर होगा.

संजय ने कहा कि महगठबंधन का ये मतलब नहीं कि कोई दूसरे दल के नेताओं पर ओछी टिप्पणी करते रहे और सहयोगी दल सुनता रहें.

दरअसल ,राजद के कुछ नेताओं ने राष्ट्रपति चुनाव प्रकरण को लेकर नीतीश कुमार पर हमला करते हुए अनर्गल टिप्पणी कर दी जिसे लेकर जद यू की आपत्ति के बाद लालू ने गंभीरता से लिया है.

लालू ने निर्देश दिया है कि अपनी भाषा पर न सिर्फ संयम रखें बल्कि बयान जरा संभल कर दें.उन्होंने अपने सभी पार्टी प्रवक्ताओं को यह निर्देश दिया है कि महागठबंधन को लेकर मीडिया में चल रहे कंफ्यूजन को दूर किया जाए तथा पार्टी द्वारा अधिकृत प्रवक्ता के बयान को ही आधिकारिक माना जाएगा और पार्टी लाइन से हट कर कोई बयान न दें .इतना ही नहीं उन्होंने बयान देते वक्त मर्यादा का ख्याल रखते हुए संयम बरतने की नसीहत भी दी.


इधर,बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने जद यू से बिगड़ते रिश्ते को भी देखते हुए अपने दल के नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा है कि संयमित भाषा का प्रयोग किया जाए. उन्होंने कहा कि महागठबंधन हिमालय की तरह अटूट है. जेडीयू से कभी किसी ने लालू प्रसाद पर कोई टिप्पणी नहीं की है. इसलिए सभी नेता सोच समझ कर बयान दें.

बता दें कि आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र ने सीएम नीतीश पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं जिसे नीतीश ने ठगा नहीं. फिर इसके बाद जेडीयू और आरजेडी में तल्ख़ टिप्पणियों का दौर शुरू हो गया. लेकिन इस बीच राजद सुप्रीमो ने अपने पार्टी नेताओं को चेतावनी देकर यह साफ़ कर दिया है कि वो किसी भी हाल में महागठबंधन नहीं तोड़ना चाहते हैं लेकिन जद यू के संजय सिंह गलत बयान देने वाले नेताओं को पार्टी से निकालने की मांग पर अड़े हुए हैं .अब तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि इन हालातों के कारण बैकफुट पर आ गए आरजेडी नेता लालू आगे कौन सा कदम उठाते हैं .
Next Story