Archived

छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों ने फूंकीं 19 गाड़ियां, मजदूर व कर्मचारियों को बनाया बंधक

Special Coverage News
12 July 2017 7:07 AM GMT
छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों ने फूंकीं 19 गाड़ियां, मजदूर व कर्मचारियों को बनाया बंधक
x
छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के कोरर थाना क्षेत्र में मंगलवार की दोपहर 25 नक्सलियों ने बरबसपुर स्थित खदान की 19 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. घटना कोरर थाना क्षेत्र से महज 10 किलोमीटर दूरी पर हुई
रायपुर : छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के कोरर थाना क्षेत्र में मंगलवार की दोपहर 25 नक्सलियों ने बरबसपुर स्थित खदान की 19 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. घटना कोरर थाना क्षेत्र से महज 10 किलोमीटर दूरी पर हुई. सूचना पर कांकेर के एसपी एम.एल. कोटवानी सहित स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचे, लेकिन नक्सली घटनास्थल से जा चुके थे.
कांकेर पुलिस अधीक्षक एम.एल. कोटवानी ने बताया, 'निको कंपनी की खदान है. खदान में आयरन खुदाई व परिवहन का काम चल रहा था. वहीं भानुप्रतापपुर युनियन की गाड़ियां लगी थी. गाड़ियां खदान से लोड होकर नीचे आ गई थीं, जिनको धरम काटा में तौल कर रवाना करना था. इसी बीच हथियारधारी नक्सली मौके पर पहुंचे.'
उन्होंने बताया कि 'नक्सलियों ने मजदूर व कर्मचारियों को एक जगह बंधक बनाकर डीजल टंकी को फोड़कर 13 ट्रक, 3 हाइवा, एक पिकप, एक लोडर व एक ब्रेकर मशीन को आग के हवाले कर दिया. नक्सलियों के समूह में 5-6 महिला नक्सली भी शामिल थीं.' नक्सलियों ने मजदूरों को कही भी जानकारी नहीं देने की धमकी दी और मौके से फरार हो गए.
एसपी ने कहा, "ये नक्सलियों की कायराना करतूत है. विकास के विरोधी नक्सलियों ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है. घटना की सूचना पर भानुप्रतापपुर से फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस की टीम ने पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में आस-पास के क्षेत्रों में सर्चिंग की."
लगभग दो माह पहले नक्सलियों ने माइंस प्रबंधक को चेतावनी देकर खदान को बंद करने के लिए बैनर-पोस्टर लगाया था. मगर माइंस प्रबंधक द्वारा इस चेतावनी को हल्के में लिया गया. पुलिस प्रशासन ने भी इस चेतावनी को गंभीरता से नहीं लिया, जिसका गंभीर परिणाम भानुप्रतापपुर यूनियन को भुगतना पड़ा है.

Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story