Home > राज्य > अस्पताल में पेलेट गन से घायल लड़की से मिलीं महबूबा, पूछा- 'नाराज हो क्या मुझसे?'

अस्पताल में पेलेट गन से घायल लड़की से मिलीं महबूबा, पूछा- 'नाराज हो क्या मुझसे?'

 Special Coverage News |  2016-08-29 08:51:43.0  |  New Delhi

अस्पताल में पेलेट गन से घायल लड़की से मिलीं महबूबा, पूछा- नाराज हो क्या मुझसे?

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को सफदरजंग अस्पताल में पेलेट गन से घायल लड़की 16 साल की इंशा से मिलने पहुंची। इंशा कश्मीर में पेलेट गन की फायरिंग में अपनी आंखों की रोशनी गंवा चुकी है और सफदरजंग अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। पैलेट लगने के बाद से उसकी देखने की क्षमता खत्म हो गई है। तभी से डाक्टर उसकी नजर को बचाने के प्रयास में जुटे हैं, लेकिन उन्हें इस काम में अभी तक सफलता नहीं मिली है।

जम्मू और कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती पीएम नरेंद्र मोदी से घाटी के हालातों पर चर्चा करने के बाद अस्पताल में आंखों का उपचार करा रही पेलेट गन से घायल लड़की इंशा से मुलाकात के बाद पूछा, नाराज हो क्या मुझसे? इस पर उसकी मां फफककर रोने लगी। समझ नहीं आ रहा, घाटी में ये हालात किन गलतियों की वजह से उत्पन्न हो गई?

दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में महबूबा ने इंशा से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि इंशा की हालत देखकर उनका
कलेजा मुंह को आ गया
महबूबा ने इंशा को भरोसा दिलाया कि उसकी आंखों की रोशनी वापस लाने के लिए वह आंख प्रतिरोपण सहित हर मुमकिन कोशिश करेंगी। महबूबा ने इंशा के माता-पिता को भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार देश में या देश के बाहर उनकी बेटी का बेहतरीन इलाज सुनिश्चित करेगी।

मुख्यमंत्री महबूबा ने लड़की का उपचार करने वाले डाक्टर से भी मुलाकात की और उनसे कहा कि लड़की की देखने की क्षमता को फिर से बहाल करने का आप हर संभव प्रयास करें। अगर नेत्र प्रत्यारोपण की जरूरत पड़े, तो कीजिए? महबूबा के दफ्तर से जारी किए गए बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने इंशा के परिवार को
मदद का भरोसा
दिया है। राज्य सरकार उनकी बेटी की आंखों की रोशनी वापस लाने के लिए अपनी तरफ से सभी संभव कोशिश करेगी।

बता दें की घाटी में 50 दिन से अधिक समय से चल रहे हिंसा में 100 से अधिक लोग पेलेट गन से घायल हो गए हैं। इनमें बच्चे और युवा भी शामिल हैं। दिल्ली के अस्पताल में रविवार को महबूबा मुफ्ती ने पहली बार पेलेट गन से घायल हुए मरीजों से मुलाकात कर उनका हालचाल लिया।


Tags:    
Share it
Top