Home > राज्य > केजरीवाल बोले- सीधी उंगली से घी नहीं निकलती, ऊपर बैठे हैं बड़े-बड़े गुंडे

केजरीवाल बोले- सीधी उंगली से घी नहीं निकलती, ऊपर बैठे हैं बड़े-बड़े गुंडे

 Special Coverage News |  2016-08-13 12:27:05.0  |  New Delhi

केजरीवाल बोले- सीधी उंगली से घी नहीं निकलती, ऊपर बैठे हैं बड़े-बड़े गुंडे

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल विपश्यना कैंप में हिस्सा लेने के बाद शनिवार को पहली बार जनता से मुखातिब हुए और विरोधियों पर जमकर हमले शुरू कर दिए। केजरीवाल ने बिना पीएम मोदी का नाम लिए उनपर निशाना साधा। उन्होंने कहा, जनता के काम करने के लिए उंगली टेढ़ी करनी पड़ती है, ऊपर बड़े-बड़े गुंडे बैठे हैं, जहां सीधी उंगली से घी नहीं निकलेगी। उन्होंनेे इशारे ही इशारे में केंद्र सरकार और दिल्ली के उपराज्यपाल पर मुहावरे के जरिए तंज कसा।

शनिवार को एक कार्यक्रम में पहुंचे सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के पहले मुख्यमंत्री चौधरी ब्रह्म प्रकाश की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान दिल्ली सीएम ने कहा, जनता के काम करने के लिए अंगुुली टेढ़ी करनी पड़ती है। ऊपर बड़े-बड़े गुंडे बैठे हैं, जहां सीधी अंगुुली से घी नहीं निकलेगा।' उनके इस बयान के साथ दिल्ली की सियासत एक बार फिर गरमा गई है। आखिर उनके निशाने पर कौन है ? उन्होंने किसके लिए इस मुहावरे का इस्तेमाल किया ?

इस बीच इस मामले में भाजपा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जब तक अरविंद केजरीवाल यहां नहीं थे तो दिल्ली में अपार शांति थी। लेकिन उनके आने के बाद दिल्ली का माहौल अशांत हो गया है।

नजफगढ़ के खैर डाबर गांव में लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने हाई कोर्ट से उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार के बीच अधिकारों की लड़ाई लड़ने के मामले पर सफाई दी। उन्होंने कहा, 'जब हरियाणा में वोटर्स की कीमत कम नहीं है, तो फिर दिल्ली में वोटर्स की कीमत कम कैसे हो सकती है? दिल्ली तो देश की राजधानी है। केजरीवाल ने कहा कि जब हरियाणा में जनता द्वारा चुनी हुई सरकार जनता के लिए फैसले ले सकती है, तो ऐसा दिल्ली में क्यों नहीं हो सकता।

अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि ये आम आदमी की मांग है। इसे पूरा किया जाना चाहिए। केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली के पहले मुख्यमंत्री ब्रह्म प्रकाश भी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाना चाहते थे और हमारी भी यही मांग है।'


Tags:    
Share it
Top