Archived

दिल्ली के लोग बीजेपी के जुमला, आप पार्टी के ड्रामा और कांग्रेस के घोटाला से तंग आ चुके हैं : योगेंद्र यादव

Arun Mishra
26 March 2017 1:58 PM GMT
दिल्ली के लोग बीजेपी के जुमला, आप पार्टी के ड्रामा और कांग्रेस के घोटाला से तंग आ चुके हैं : योगेंद्र यादव
x
Yogendra Yadav : File Photo
नई दिल्ली : स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा कि 'दिल्ली के लोग बीजेपी के जुमला, आप पार्टी के ड्रामा और कांग्रेस के घोटाला से तंग आ चुके हैं। अब तो दिल्ली कह रही है कि जुमला, ड्रामा, घोटाला.. बस और नहीं! स्वराज इंडिया सिर्फ एक वादा कर रही है कि हम दिल्ली को साफ़ करेंगे। हम दिल्ली को कचरा, महामारी और प्रदूषण से मुक्त करेंगे। स्वराज इंडिया का नारा है - साफ़ दिल, साफ़ दिल्ली!'

ज्ञात हो कि स्वराज इंडिया दिल्ली नगर निगम के पूरे 272 वार्ड में चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने "पर्यावरण और सुरक्षा" को अपना मुख्य मुद्दा बनाया है। युवओं और महिलाओं को तरजीह देते हुए स्वराज इंडिया अब तक 201 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है। 'साफ़ दिल, साफ़ दिल्ली' के नाम से स्वराज इंडिया अपना विज़न डॉक्यूमेंट भी जारी कर चुकी है।

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए हाउस टैक्स ख़त्म करने के केजरीवाल का नए वादे को योगेंद्र यादव ने एक हारे हुए नेता का हताशा भरा बयान कहा। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि आम आदमी पार्टी को विश्वास हो गया है कि तीन निगमों में से किसी में भी वो जीत के कहीं क़रीब नहीं है, इसलिए कुछ भी ऊलजलूल वादा कर रही है। केजरीवाल जब कहते हैं कि हाउस टैक्स ख़त्म कर वो निगम में डेफिसिट ख़त्म करेगी तो इससे इनके प्रशासनिक समझ की पोल भी खुल जाती है। केजरीवाल जी को शायद ऐसा लगता है कि ऐसे बयान देकर वो दिल्ली के लोगों को गुमराह कर सकते हैं।

योगेन्द्र यादव ने यह भी कहा कि केजरीवाल का यह वादा नगर निगम की कमर तोड़ने वाला कदम होगा। ऐसा करने से दिल्ली की जनता को एमसीडी से उतना भी नहीं मिल पायेगा जितना अब तक मिलता आया है। अगर आम पार्टी को ऐसा लगता है कि वो बिना टैक्स के एमसीडी चला सकती है, तो क्यों नहीं पार्टी घोषणा करती है कि इस टैक्स को हटाने से रेवेन्यू का जो नुक़सान हर निगम को होगा उसकी भरपाई राज्य सरकार करेगी। और ये भरपाई तो राज्य सरकार आज भी कर सकती है। इस तरह की शर्त आम पार्टी के चुनाव जीतने पर ही क्यों!

स्वराज इंडिया नगर निगम के लिए अपना विजन डॉक्यूमेंट पहले ही जारी कर चुकी है और यह स्पष्ट किया है कि नगर निगम के जरिये दिल्ली को कचरा, महामारी और प्रदूषण से मुक्त किया जाएगा। स्वराज इंडिया "साफ़ दिल, साफ़ दिल्ली" का एक विस्तृत ब्ल्यूप्रिंट भी जारी करेगी।
Next Story