Archived

पीएम मोदी का साहेबगंज दौरा, खर्चा सुनकर उड़ जायेंगे होश , लाखों का खाना तो करोड़ों का बिल

पीएम मोदी का साहेबगंज दौरा, खर्चा सुनकर उड़ जायेंगे होश , लाखों का खाना तो करोड़ों का बिल
x
44 लाख का डेढ़ घंटे में खाना
बीते छह अप्रैल को प्रधानमन्त्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी साहेबगंज में गंगा नदी पर मल्टी-मोडल टर्मिनल का शिलान्यास करने के लिए झारखंड गए थे. प्रधानमंत्री के दौरे पर 9 करोड़ रुपये खर्च किये गए थे. प्रधानमंत्री इस दौरान सिर्फ सवा घंटे ही झारखण्ड में रुके थे, यानी PM के झारखंड दौरे पर प्रति सेकंड खर्च करीब 20 हजार रुपये का आया. यही नहीं, इसका बिल भी प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दिया गया. बताया जाता है कि यह बिल मिलने से नाराज पीएमओ ने राज्य सरकार से खर्च की ऑडिट रिपोर्ट मांगी है.
44 लाख का खाना बिल बना
राज्य सरकार ने जो बिल भेजा है, उसमें 44 लाख रुपये का खर्च भोजन की व्यवस्था पर दिखाया गया है. साथ ही प्रधानमंत्री के आगमन से पूर्व जिला प्रशासन ने शहर को खूबसूरत रूप देने पर पर भी खर्च किया. वहीं कई सड़कों को चमकाया गया, कई हेलीपैड बनाये गये. शिलान्यास कार्यक्रम में आए अतिथियों के ठहरने, खाने-पीने और वाहन की व्यवस्था में भी पैसे खर्च किये गए.
पीएमओ में मांगी खर्च की ऑडिट रिपोर्ट
पीएमओ का पत्र मिलने के बाद राज्य सरकार ने साहेबगंज जिला प्रशासन को पत्र लिख कर उसकी ऑडिट रिपोर्ट मांगी है. गौरतलब है कि पीएम ने 6 अप्रैल को साहेबगंज से करीब 4,000 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया था.


पीएम ने साहेबगंज में गंगा पुल और मल्टी मोडल हब का शिलान्यास, गोविंदपुर-जामताड़ा-दुमका-बरहेट-साहेबगंज पथ का उद्घाटन किया था. 311 किलोमीटर लंबी यह सड़क 1368 करोड़ रुपये की लागत से बनी है. पीएम ने साहेबगंज व्यवहार न्यायालय में 90 किलोवॉट व सदर अस्पताल में 70 किलोवॉट के सोलर पावर प्लांट का भी उदघाटन किया था.

अब इस बिल के बाद अगर प्रत्येक कार्यक्रम में इसी तरह के खर्चे हुए है तो अन्य जगह पर हुई रैलियों का खर्च कितना होगा. यह बड़ा सोचनीय विषय है .
Next Story