Archived

राष्ट्रपति की इफ्तार पार्टी में शामिल हुईं सोनिया गांधी, खाली रहीं BJP नेताओं की सीटें

Kamlesh Kapar
24 Jun 2017 7:39 AM GMT
राष्ट्रपति की इफ्तार पार्टी में शामिल हुईं सोनिया गांधी, खाली रहीं BJP नेताओं की सीटें
x
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन में इफ्तार पार्टी की दावत दी
नई दिल्लीः शुक्रवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन में इफ्तार पार्टी की दावत दी जिसमें उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ,कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी तथा विभिन्न देशों के राजदूतों ने शिरकत की लेकिन इसमें BJP या यूं कहें केंद्र सरकार की तरफ से कोई भी शामिल नहीं हुआ।

CPM के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि उन्होंने आजतक ऐसा कोई इफ्तार नहीं देखा जिसमें भारत सरकार की तरफ से कोई मंत्री, नुमाइंदा और न ही कोई भाजपा का नेता भी न पहुंचे। वहीं समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद जावेद अली खान ने कहा कि उन्हें भी राष्ट्रपति के इफ्तार में कोई मंत्री नहीं दिखा। जावेद ने कहा कि पिछली जितनी भी इफ्तार पार्टियां हुईं उसमें सभी नेता पहुंचे थे। पिछले साल गृहमंत्री राजनाथ सिंह, मुख्तार अब्बास नकवी, महेश शर्मा और विजय गोयल उनको यहां इफ्तार में मिले मिले थे।

बता दें कि राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की यह आखिरी इफ्तार पार्टी थी क्योंकि 24 जुलाई को उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है। मुखर्जी ने इफ्तार पार्टी में शामिल अतिथियों को संबोधित करते हुए रमजान के पवित्र माह के दौरान एकता, विश्वास एवं भाईचारे के माहौल की प्रशंसा की और उम्मीद जताई कि यह पवित्र माह लोगों में संपूर्णता की भावना उत्पन्न करेगा।

बता दे कि इस बार पक्ष और विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार दलित समुदाय से हैं। भाजपा ने जहां दलित समुदाय के रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है वहीं कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने पूर्व लोक सभा अध्यक्ष मीरा कुमार को उनके खिलाफ उतारा है।
Next Story