Archived

MCD चुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका, मनोज तिवारी हैरान!

MCD चुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका, मनोज तिवारी हैरान!
x

नई दिल्ली: दिल्ली में एमसीडी चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली में राज्य चुनाव आयोग ने करीब 40 फीसदी नामांकन पत्रों को जांच के दौरान खारिज कर दिया है. खारिज नामांकनों में बीजेपी के चार उम्मीदवारों के नामांकन भी शामिल हैं.


दिल्ली राज्य चुनाव आयोग के जानकारी दी है कि 23 अप्रैल को होने वाले एमसीडी चुनावों के लिए 272 वार्डों के लिए 4605 नामांकन पत्र दाखिल हुए थे. दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने बताया कि जांच के दौरान कई तरह की गलतियां पाए जाने के बाद 1796 नामांकन पत्र खारिज किए गए.


सूत्रों ने दावा किया है कि एमसीडी चुनाव के लिए बीजेपी के भी चार उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज हुए हैं. बीजेपी सूत्रों ने यह भी बताया है कि ख्याला और वज़ीरपुर के उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज हुए हैं.


हालांकि चुनाव आयोग ने बीजेपी के इन चार उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज होने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. एमसीडी चुनाव के लिए 3 अप्रैल नामांकन की आखिरी तारीख थी.एमसीडी का साल 2012 में बंटवारा करके एनडीएमसी, एसडीएमसी और ईडीएमसी का गठन किया गया था. एमसीडी की 272 सीटों के लिए मतदान 23 अप्रैल को होंगे. उत्तर और दक्षिण दिल्ली नगर निगम में 104-104 सीटें हैं जबकि पूर्वी दिल्ली नगर निगम में 64 सीटें हैं.

Next Story