Archived

बूचड़खाने ही नहीं सीएम योगी को इन आठ कामों से भी सख्त नफरत, हो सकते हैं बंद

बूचड़खाने ही नहीं सीएम योगी को इन आठ कामों से भी सख्त नफरत, हो सकते हैं बंद
x
File Photo
लखनऊ: यूपी के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमान संभालते ही रंग दिखाना शुरू कर दिया है. भले ही योगी अपने मंत्रियों को विभाग न बांट पाए हों लेकिन काम शुरू हो गया है. बीजेपी के संकल्प पत्र में जो वादे किए गए थे योगी ने उन पर अमल का ऐलान कर दिया है. मंगलवार को संसद में अपने आखिरी भाषण में भी योगी ने अपने इरादे जाहिर कर दिए. योगी ने सदन के सामने कहा कि यूपी में अब बहुत चीजों की बंदी होने वाली है. योगी के इस बयान से अब ये कयास लगाए जाने लगे हैं कि यूपी में क्या बंद होने वाला है. आपको बताते हैं कि योगी यूपी में क्या-क्या बंद कर सकते हैं.

1-अवैध बूचड़खाने
अवैध बूचड़खानों पर योगी सरकार ने सबसे पहले चोट की है. रविवार को योगी ने सीएम पद की शपथ ली और सोमवार से ही अवैध बूचड़खाने बंद करने की कार्रवाई होने लगी. वाराणसी लेकर लखीमपुर खीरी, गाजियाबाद और मेरठ जैसे तमाम शहरों में अवैध बूचड़खानों पर प्रशासन का डंडा चल गया.

2-महिलाओं से छेड़खानी
योगी आदित्यनाथ ने महिला सुरक्षा को अपना चुनावी मुद्दा बनाया. हर मंच से वह महिला सुरक्षा की बात करते रहे. संकल्प पत्र में बीजेपी ने महिलाओं को छेड़खाने से बचाने के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड बनाने का वादा किया था. इस वादे पर भी योगी ने काम चालू कर दिया है. मंगलवार को कई जगह कॉलेजों और सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं से छेड़खानी करने वाले मनचलों की धरपकड़ की गई.

3-दंगों पर रोक
यूपी में दंगे भी बीजेपी का चुनावी मुद्दा रहा. मुजफ्फरनगर दंगों को लेकर खुद योगी आदित्यनाथ ने तत्कालीन सपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया. मंगलवार को सदन में अपने आखिरी भाषण में भी योगी ने दंगों पर बात रखी. योगी ने सदन को आश्वस्त किया कि बीजेपी के शासनकाल में यूपी दंगा मुक्त प्रदेश बनेगा. मंगलवार को संसद में योगी ने कहा कि दूसरी सरकारों के रहते पूरे यूपी में बड़ी संख्या में दंगे हुए लेकिन उन्होंने पूर्वी यूपी में एक भी दंगा नहीं होने दिया.

4-शराब
योगी ने उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का दावा किया है. योगी ने यूपी को पीएम मोदी के सपनों का प्रदेश बनाने का आश्वासन दिया है. ऐसे में माना जा रहा है कि गुजरात मॉडल को यूपी में लागू किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो यूपी में भी योगी गुजरात और बिहार की तर्ज पर शराबबंदी लागू कर सकते हैं. बता दें कि शराबबंदी के लिए पीएम मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सार्वजनिक मंच से प्रशंसा की थी.

5-पलायन
योगी ने सदन में कहा कि यूपी को विकास की राह पर ले जाया जाएगा. उन्होंने दावा किया कि यूपी में इतना विकास होगा कि वहां के नौजवानों को अपना घर नहीं छोड़ना पड़ेगा.

6-अवैध खनन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह यूपी में चुनावी रैलियों के दौरान अवैध खनन का मुद्दा उठा चुके हैं. ऐसे में पीएम मोदी के आदर्शों पर चलने का दावा करने वाले योगी आदित्यनाथ अवैध खनन पर चोट कर सकते हैं.

7-फर्जी मुकदमे
यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान कई ऐसे मौके आए जब पीएम मोदी ने थानों को सपा कार्यालय करार दिया. मोदी समेत बीजेपी के तमाम नेताओं ने पुलिस पर सपा नेताओं के दबाव में काम करने का आरोप लगाया. साथ ही बेकसूरों के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज करने के आरोप भी लगे.

8-गुंडागर्दी
यूपी में कानून-व्यवस्था को लेकर हमेशा सवाल उठते रहे हैं. खासकर सपा सरकार पर कानून-व्यवस्था न संभाल पाने का आरोप लगता है. बीजेपी ने निवर्तमान अखिलेश सरकार पर गुंडागर्दी और अपराध पर लगाम कसने में नाकाम होने का मुद्दा जोर-शोर से उठाया. योगी चुनाव प्रचार के दौरान भी गुंडागर्दी को यूपी से खत्म करने का दावा करते रहे हैं. सीएम पद की शपथ लेने से पहले ही योगी ने डीजीपी के साथ मीटिंग की थी. इस मीटिंग योगी ने शपथ ग्रहण समारोह में किसी भी प्रकार की हुड़दंग को रोकने के सख्त आदेश दिए थे.

Next Story