Archived

अयोध्या राम मंदिर मामले में SC की टिप्पणी पर सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान

Vikas Kumar
21 March 2017 1:10 PM GMT
अयोध्या राम मंदिर मामले में SC की टिप्पणी पर सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान
x
नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने आज राम मंदिर मुद्दे पर अहम टिप्पणी की है। अयोध्या राम मंदिर विवाद मामले में सुब्रमण्यन स्वामी की जल्द सुनवाई करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए सभी पक्षों को सलाह दी है। सुप्रीम कोर्ट ने रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के सुलह के लिए सभी पार्टियों को फिर से प्रयास करने को कहा।

इसी बीच खबर आ रही है अयोध्या राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
ने कहा, 'अयोध्या मामले में हम सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का स्वागत करते हैं। दोनों पक्ष बैठकर इस मामले का हल निकालेंगे।'

लोकसभा में अपना इस सदन का अंतिम भाषण देकर बाहर निकले योगी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट काफी कुछ सोच-समझ कर इस फैसले पर पहुंचा होगा और हम इसका स्वागत करते हैं। दोनों पक्षों को मिल-बैठकर ही इसका फैसला करना करना चाहिए। यूपी सरकार इस मामले में हरसंभव मदद के लिए तैयार है।

दूसरी तरफ वक्फ बोर्ड ने कोर्ट से बाहर किसी भी तरह के समझौते को ख़ारिज कर दिया है। बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी ने कहा 'वे अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के सुझाव का स्वागत करते हैं लेकिन मामला कई सालों से कोर्ट में पेंडिंग है। आपसी समझौते से मसले का हल निकलना असंभव है। हमें कोर्ट का ही फैसला मंजूर होगा।'

दरअशल में, सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए कहा दोनों पक्ष आपस में बैठकर मुद्दे को सुलझाएं। दोनों पक्ष मामला आपस में सुलझा लें तो बेहतर होगा। ये मामला धर्म और आस्था से जुड़ा हुआ है। जरुरत पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट मध्यस्ता करने को तैयार है। सुप्रीम कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 31 मार्च को होगी।
Next Story