Archived

मीसा भारती और पति शैलेश कुमार को आयकर विभाग का समन, 6 जून को पेश होने का आदेश

Kamlesh Kapar
24 May 2017 11:07 AM GMT
मीसा भारती और पति शैलेश कुमार को आयकर विभाग का समन, 6 जून को पेश होने का आदेश
x
Income Tax Department summoned to Misa Bharti
नई दिल्ली : बेनामी संपत्ति मामले में लालू यादव की बेटी मीसा भारती और पति शैलेश कुमार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने समन भेजा है। डिपार्टमेंट ने उन्हें 13 जून को पेश होने के लिए कहा गया है। मंगलवार को मीसा के CA राजेश अग्रवाल को एन्फोर्समेंट डिपार्टमेंट ने अरेस्ट किया गया था।

इस मामले में शेल कंपनियों के कारोबारी बीरेंद्र जैन और सुरेंद्र कुमार जैन की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। फिलहाल वो जेल में हैं। उन पर कई हाई-प्रोफाइल लोगों की ब्लैकमनी को व्हाइट करने का आरोप है। ED का आरोप है कि जैन ब्रदर्स ने ही मीसा को 8000 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए दिल्ली के बिजवासन में करीब डेढ़ करोड़ का फार्म हाउस दिलाया।

वही BJP नेता सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया था कि मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार ने दिल्ली में संदिग्‍ध तरीके से महज 1.40 करोड़ रुपये में सौ करोड़ कीमत वाली की संपत्ति खरीदी। 25 अक्टूबर, 2008 में अपनी कंपनी मिशेल पैकर्ज़ एंड प्रिंटर (PLT Ltd.) के 10 रुपये मूल्य वाले शेयर शालिनी होल्डिंग लिमिटेड, ऐड-फ़िन कैपिटल सर्विस, मणि माला दिल्ली प्रॉपर्टीज़ प्राइवेट लिमिटेड और डायमंड विनिमय प्राइवेट लिमिटेड को 90 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर बेचे थे।
Next Story