Archived

कुमार विश्वास ने किया खुलासा क्यों हारी आप दिल्ली और पंजाब में!

कुमार विश्वास ने किया खुलासा क्यों हारी आप दिल्ली और पंजाब में!
x
Kumar Vishwas has disclosed,Why aap lose in Delhi and Punjab

आम आदमी पार्टी को पंजाब चुनाव और दिल्ली के एमसीडी चुनाव में मिली करारी हार के बाद आप नेता और कवि कुमार विश्वास ने कहा है कि चुनावों में गलत लोगों को टिकट देने से हमारी आहर हुई. पंजाब में तो कांग्रेस और अकाली दल से आये लोगों को टिकट दिया गया.


विश्वास ने सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर अपनी पार्टी पर निशाना साधा उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधना पार्टी का गलत निर्णय था. वह देश के प्रधानमंत्री हैं इस तरह उनपर निशाना साधना ठीक नहीं था. आज तक संवादाता से बात करते हुए विश्वास ने बताया कि हमारी पार्टी ने कई गलत फ़ैसले लिये हैं. कई फ़ैसले बंद कमरों में भी लिये गये. जिनसे कार्यकर्ता का विश्वास डगमगा गया. कुमार विश्वास ने कहा कि हार के बाद ईवीएम को निशाना बनाना गलत था. यह एक मुद्दा हो सकता है लेकिन हार का मुख्य कारण यह नहीं था. मुद्दा था हम लोगों और अपने कार्यकर्ताओं से कट गये थे.


कुमार विश्वास ने कहा कि यह हमारी छठी हार है. जिसका बड़ा कारण है कि हम लोग अपने ही कार्यकर्ताओं से कट गये हैं. अर्थात कार्यकर्त्ता से दूर हो गये है. इस तरह ईवीएम को हार का कारण बताना गलत है. हम इसलिए हारे क्योंकि लोगों ने हमें वोट नहीं दिया है. हार पर बहाने ढूंढने की बजाय हमें इस हार की समीक्षा कर कमियां ढूढनी चाहिए.


दिल्ली नगर निगम चुनाव पर कुमार ने कहा कि गोपाल राय को दिल्ली का इनचार्ज बनाया गया था. लेकिन उनके साथ चुनाव के मुद्दे पर कोई बातचीत नहीं की गई. बस पीएसी की मीटिंग के दौरान कुछ निर्देश दिये गये थे. विश्वास ने कहा कि पार्टी में बदलाव की ज़रूरत है. पार्टी अपनी गलती के कारण ही एमसीडी चुनाव हारी है. EVM पर दोषारोपण कर अपनी जिम्मेदारी से विमुख नहीं हो सकते है.

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story