Archived

मोदी जी आप और आपके मंत्री क्यों घोल रहे है समाज में जहर?

Special Coverage News
1 Aug 2017 5:58 PM GMT
मोदी जी आप और आपके मंत्री क्यों घोल रहे है समाज में जहर?
x
Modi ji why are you and your minister trying to poison the society?
केंद्र सरकार का नेतृत्व करने वाली बीजेपी, संघ और अन्य भगवा दल भले ही लोगों को 'वंदे मातरम्' गाने के लिए प्रेरित करते रहते हों लेकिन एनडीए में शामिल रिपब्लिकन पार्टी (ए) के नेता व केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले का विचार इससे जुदा है. आठवले का कहना है कि समुदायों के बीच शत्रुता पैदा करने के लिए जानबूझकर राष्ट्रीय गीत के मुद्दे को उठाया जा रहा है.
महाराष्ट्र में बीजेपी के एक विधायक की मांग है कि स्कूल-कालेज में 'वंदे मातरम्' गाया जाए. लेकिन बीजेपी के सहयोगी दल के नेता आठवले इससे उलट बात कह रहे हैं. केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति राष्ट्रीय गीत 'वंदे मातरम्' नहीं गाता है तो इसमें कुछ गलत नहीं है. अठावले ने कहा कि समुदायों के बीच शत्रुता पैदा करने के लिए जानबूझकर राष्ट्रीय गीत के मुद्दे को उठाया जा रहा है.

आठवले ने सोमवार को ठाणे के समीप कल्याण में महाराष्ट्र ग्रामीण पत्रकार संघ की 11वीं वर्षगांठ पर संबोधन देते हुए कहा, ''हर किसी को वंदे मातरम् गाना चाहिए लेकिन अगर कोई नहीं गाता है तो इसमें क्या गलत हो जाएगा?'' सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ने कहा, ''अगर कोई वंदे मातरम् नहीं गाता है तो इसमें कुछ गलत नहीं है.''

गोवा के मुख्यमंत्री समेत कई बीजेपी नेता बीफ की वकालत करते है. आपके ही हिंदुत्व को मुद्दा बनाकर कभी बीफ का समर्थन कभी विरोध आखिर आपकी क्या नीति है. जनता में विद्रोह कर केवल सत्ता हासिल करना ही बीजेपी का उद्देश्य है. देश लगतार आपसी वैमनष्यता के दौर से गुजर रहा है. हिन्दू मुस्लिम एक दुसरे की जान के दुश्मन बनते नजर आ रहे है. मोदी जी कमसे कम आप और आपके मंत्री और मुख्यमंत्री तो एक नीति के तहत कार्य करो ताकि लोग इस पर कुछ ना बोल सकें. अगर इसी तरह का खेल चला तो क्या होगा इस देश का आप भी जबाब देह होंगे.

Next Story