Archived

संसद में मुलायम ने सांसदों से पूछा ऐसा सवाल... किसी ने नहीं दिया जवाब, लगे ठहाके

Special Coverage News
1 Aug 2017 7:26 AM GMT
संसद में मुलायम ने सांसदों से पूछा ऐसा सवाल... किसी ने नहीं दिया जवाब, लगे ठहाके
x

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को संसद में नियम 193 के तहत देश में अत्याचारों और मॉब लिंचिंग पर बोलते हुए पत्नियों को लेकर सांसदों से एक ऐसा सवाल पूछा की कोई भी सांसद जवाब नहीं दे पाया।

दरअशल सोमवार को मुलायम ने लोकसभा में घरों में पत्नियों के साथ होने वाले अत्याचार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सबसे पहले अत्याचार और उत्पीड़न की शुरूआत परिवार से ही होती है। घर की महिलाओं को दबाया जाता है, पत्नियों पर अत्याचार किया जाता है। भारत की महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को खत्म करना होगा और इसकी शुरुआत घर से ही होनी चाहिए। फिर यह आपके इलाके, गांव और शहरों में बंद हो जाएगा।

उन्होंने चर्चा के दौरान सांसदों से पूछा कि आप में से कौन-कौन सांसद अपनी पत्नी को दबा कर नहीं रखते, अपना अपना हाथ खड़े करें। मुलायम के सवाल पर जब किसी सदस्य ने अपना हाथ खड़ा नहीं किया तो मुलायम सिंह ने कहा देख लीजिए, जब सदन में ही यह स्थिति है तो देश में क्या हाल होगा।

जिसके बाद एक सदस्य ने हाथ खड़ा किया जिस पर मुलायम सिंह ने कहा कि अच्छी बात है कि आप अपनी पत्नी को दबा कर नहीं रखते है। जिसके बाद उनके इस बात पर सदन में ठहाके गूंज उठे।

उन्‍होंने कहा समाज में जाति, धर्म और भाषा के नाम पर गरीबों पर अत्याचार रोकने के लिए लोगों को अपनी मानसिकता बदलनी होगी। समाज की हिंसा की शुरूआत परिवार से होती है जिस फौरन रोका जाना चाहिए।

Next Story