Home > राज्य > दिल्ली > देखें वीडियो: क्यों कहा माँ स्वर्णवाला ने गाड़ियों में कफन साथ लेकर चलो?

देखें वीडियो: क्यों कहा माँ स्वर्णवाला ने गाड़ियों में कफन साथ लेकर चलो?

 शिव कुमार मिश्र |  2017-03-06 04:06:16.0  |  New Delhi


दिल्ली से आलोक मिश्र की रिपोर्ट

आज कल की भागदौड़ की जिंदगी में जहां कोई किसी से मतलब नही रखता है ,सब अपने काम से काम रखते है .अगर हम महानगरों की बात करें तो महानगरो की तो जिंदगी बहुत ही व्यस्त है ,किसी के पास किसी को देने के लिए समय है ही नही .ऐसे में भारत के महानगरों में दिल्ली की बात करें तो शायद ही किसी के पास समय होगा .


लेकिन इतनी भागदौड़ और व्यस्त जिंदगी में भी कुछ लोग है जो दूसरों के लिए समय निकालते है .और दुसरो के दुःख में साथ खड़े होकर उनका साथ देते है .स्पेशल कवरेज न्यूज की टीम ने ऐसी ही एक शख्सियत को खोजा है . आज हम बात करेंगे दिल्ली की ऐसी ही एक शख्सियत के बारे में जिन्होंने दूसरों की सेवा को ही अपना जीवन बना लिया . चलिए मिलवाते है उनसे जी हाँ आज हम बात कर रहे है परोपकार की प्रतिमूर्ति आचार्य माँ स्वर्ण बाला की . जी यही वो शख्सियत है जिनकी हम बात कर रहे है .


आचार्य माँ स्वर्ण बाला एक ऐसी शख्सियत है जो अपने आप में अदभुत है .यह ध्यान ,योग ,और ज्योतिष में पारंगत है .स्वर्ण बाला जी ज्योतिष के माध्यम से भी लोगो के दुःख दूर करती है .आचार्य माँ स्वर्ण बाला से जब हम लोगो ने मुलाक़ात की तब पता चला कि ये एक संस्था भी चलाती है वो भी अपने दम पर .उनकी संस्था का नाम महादेव मानव सेवा संस्था है .इस संस्था का मुख्य काम भटके हुए लोगो को सही रास्ता दिखाना है .ये संस्था गरीब लड़कियों की शादी ,और दिव्यांग स्कूलों में पद रहे बच्चों के लिए काम करती है .संस्था नशामुक्ति के लिए भी काम करती है .

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top