Archived

प्रियंका गांधी देंगी अब मोदी को टक्कर, कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी!

प्रियंका गांधी देंगी अब मोदी को टक्कर, कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी!
x
Priyanka Gandhi will now fight Modi, prepare for big changes in Congress!
नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी में बड़े फेरबदल की तयारी है,अब तक पार्टी के अगले अध्यक्ष के लिए राहुल गांधी का दावा तय माना जा रहा था लेकिन कांग्रेस पार्टी की मीटिंग में अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम पर पार्टी नेताओ का रुख जानना चाहा जिसपर पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओ ने सहमती देकर इसको पार्टी के फायदेमंद बताया.
रिपोर्ट के अनुसार दरअसल बीते 8 अगस्त (2017) को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक हुई थी.बैठक भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ पर बातचीत के लिए बुलाई गई. बैठक में सोनिया गांधी ने पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं से पूछा कि क्या प्रिंयका गांधी को कांग्रेस का वर्किंग अध्यक्ष बनाया जा सकता है? इस मामले में सोनिया गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से भी पूछा.
खबर के अनुसार ये सुनकर सभी वरिष्ठ नेता चौंक गए.लेकिन किसी ने इस प्रस्ताव पर अपना विरोध दर्ज नहीं किया.बता दें कि तबीयत खराब होने की वजह से राहुल गांधी बैठक में शामिल नहीं हो सके थे. पार्टी सूत्रों के अनुसार,इस बारे में जल्द ही फैसला लिया जा सकता है,वही प्रियंका गांधी के स्पोकपर्सन ने इस तरह की चर्चाओं को अफवाह बताया है.
गौरतलब है कि लंबे समय से प्रियंका गांधी को पार्टी की कमान सौंपने की मांग उठती रही है.लेकिन सोनिया गांधी ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया था. वरिष्ठ नेता पार्टी आलाकमान से कहते रहे हैं कि प्रियंका गांधी को पार्टी में कोई ना कोई पद तो जरूर दिया जाना चाहिए. बता दें कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी की संसदीय सीटों पर चुनाव अभियान की कमान लंबे समय प्रियंका ही संभालती आई हैं.
Next Story