Archived

शहाबुद्दीन को CBI ने बनाया आरोपी, पुलिस रिमांड में होगी पूछताछ, जाने क्या है मामला

Kamlesh Kapar
26 May 2017 10:04 AM GMT
शहाबुद्दीन को CBI ने बनाया आरोपी, पुलिस रिमांड में होगी पूछताछ, जाने क्या है मामला
x
Shahabuddin as a accused in Rajdev Ranjan murder case
नई दिल्ली : CBI ने RJD के पूर्व सांसद और बाहुबली मोहम्मद शहाबुद्दीन का नाम पत्रकार राजदेव रंजन हत्या मामले में आरोपी बनाया है। सीबीआई की विशेष अदालत के आदेश के मुताबिक, शहाबुद्दीन को VIDEO कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश किया गया। राजदेव रंजन हत्या मामले में शहाबुद्दीन 10वें मुल्जिम हैं।

शुक्रवार को सीबीआइ ने पूछताछ के लिए शहाबुद्दीन को दस दिनों की रिमांड पर लेने की मांग की थी। जिसपर विशेष सीबीआइ कोर्ट ने आठ दिनों की रिमांड पर देने की स्वीकृति दी। CBI आठ दिनों के रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ करेगी।

इस मामले में CBI ने सात आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर चुकी है जबकि मोहम्मद जावेद और मोहम्मद कैफ नाम के दो आरोपी जमानत पर है। सीबीआइ ने यह खुलासा किया है कि पत्रकार हत्याकांड में पूर्व सांसद के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले हैं। इसके समर्थन में कोर्ट में 51 पेज की सीलबंद रिपोर्ट पेश की है।

बता दे, कि 13 मई 2016 की शाम पत्रकार राजदेव रंजन की सिवान में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी पत्नी आशा रंजन ने सिवान टाउन थाने में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस जांच में कई लोगों की संलिप्तता सामने आई थी।
Next Story