Archived

भैंस को ले जा रहे तीन लोगों की पीटाई, मेनका गांधी के NGO पर लगा आरोप

Kamlesh Kapar
23 April 2017 7:10 AM GMT
भैंस को ले जा रहे तीन लोगों की पीटाई, मेनका गांधी के NGO पर लगा आरोप
x
नई दिल्ली : भैंसों को ले जा रहे तीन लोगों की पिटाई का एक मामला सामने आया है। यह घटना साउथ दिल्ली में शनिवार को हुई। तीनों की पिटाई का आरोप जानवरों की रक्षा करने वाले एक संगठन पर लगा है।


फिलहाल पुलिस उन लोगों ने पूछताछ कर रही है जो कथित तौर पर उन भैंसों को गुड़गांव से गाजीपुर लेकर जा रहे थे। उन भैंसों को काटने के लिए जे जाया जा रहा था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी भैंस बुरी हालत में थीं। पिटाई में जख्मी लोगों को ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) में इलाज के लिए लेकर जाया गया था। अबतक पुलिस ने कोई शिकायत दर्ज नहीं की है।

पुलिस के मुताबिक, इस हमले में NGO PFA के लोग शामिल थे। NGO PFA जाना माना गैर सरकारी संस्थान है। उसको मेनका गांधी द्वारा चलाया जाता है। हालांकि, संगठन ने कहा है कि वे लोग उनसे जुड़े हुए नहीं हैं। जिन कार्यकर्ताओं पर पिटाई का आरोप है उन्होंने किसी भी तरह की हिंसा से इंकार किया है। उनमें से एक के मुताबिक, उन्होंने तो पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया था।

आपको बता दे कि भारत के कई हिस्सों में गौहत्या पर पाबंदी है। यूपी की योगी सरकार ने हाल ही में अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें बंद करवाया है।
Next Story