Archived

बाबरी मस्जिद केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उमा भारती का बड़ा बयान

Vikas Kumar
19 April 2017 8:32 AM GMT
बाबरी मस्जिद केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उमा भारती का बड़ा बयान
x
File Photo
नई दिल्ली : बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में आज सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत कई बड़े नेताओं के खिलाफ साजिश का केस चलाने का फैसला सुनाया है।

वहीं इस मामले में केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस जारी करते हुए कहा गंगा, तिरंगा के लिए कोई भी सजा भुगतने को तैयार हूं। अपराध अभी प्रमाणित नहीं हुआ है। अभी तो साजिश के बारे में केस चलना है। उन्होंने कहा ये साजिश नहीं खुल्लमखुल्ला का मामला है। 6 दिसंबर 1992 को मैं अयोध्या में मौजूद थी। मैं श्रीराम के लिए इंद्र का सिंघासन भी छोड़ सकती हूं। अयोध्या के लिए जान भी देने को तैयार हूं।

वहीँ उन्होंने कांग्रेस के इस्तीफे की मांग पर बोले कांग्रेस को इस्तीफा मांगने का नैतिक अधिकार नहीं है। सिखों की हत्या के मामले में सोनिया पर केस चले है। उन्होंने कहा अयोध्या में राम मंदिर बनके रहेगा। राम मंदिर पर मेरी आस्था अडिग है। राम मंदिर के बनने का अवसर आ गया है।

बता दें सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए रोजाना सुनवाई के आदेश दिए हैं। साथ ही कोर्ट ने कहा कि स्पेशल कोर्ट 2 साल में मामले की सुनवाई पूरी करे। वहीं केस को रायबरेली से लखनऊ ट्रांसफर कर दिया है। जहां तक सुनवाई रायबरेली में हो गई थी, उससे आगे की सुनवाई लखनऊ में होगी।
Next Story