Archived

केजरीवाल की धमकी, बोले- 'अगर चुनाव हारे तो आंदोलन छेड़ देंगे'

Arun Mishra
25 April 2017 5:38 AM GMT
केजरीवाल की धमकी, बोले- अगर चुनाव हारे तो आंदोलन छेड़ देंगे
x
नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने धमकी दी है कि अगर एमसीडी चुनाव के नतीजे एग्जिट पोल्स के मुताबिक रहे तो वह आंदोलन छेड़ देंगे। दरअसल, अधिकतर एग्जिट पोल्स और चुनाव पूर्व कराए गए सर्वे में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की करारी शिकस्त होने की बात कही गई है। केजरीवाल ने एक बार फिर अपनी हार के लिए ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी किए जाने का मामला उठाया है।

26 अप्रैल को आने वाले चुनाव परिणाम से पहले अपने आवास पर चुनावी पर्यवेक्षकों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आप का जन्म आंदोलन से हुआ है और वह अपनी जड़ों की ओर लौटने में संकोच नहीं करेगी। उन्होंने कहा, 'यदि ऐसा परिणाम आता है तो, यह साबित हो जाएगा कि पंजाब, उत्तर प्रदेश, पुणे, मुंबई, भिंड और धौलपुर की तरह यहां भी धांधली हुई है. हम आंदोलन से जन्मे हैं. हम यहां सत्ता का सुख भोगने नहीं आये हैं। हम आंदोलन की ओर लौटेंगे।'

केजरीवाल का कहना है कि वह जीतने या हारने के बजाए पूरे देश में 'ईवीएम से लगातार छेड़छाड़' और 'धोखे' से चिंतित हैं। उन्होंने उस मामले का जिक्र किया, जिसके मुताबिक उनकी पार्टी को पंजाब के एक गांव में कथित तौर पर सिर्फ दो वोट मिले।

बता दें कि राजधानी दिल्ली के तीन नगर निगमों के लिए रविवार को हुए चुनाव में 270 सीटों पर 58.58 प्रतिशत मतदान हुआ था। हालांकि, दो सीटों पर उम्मीदवारों की मौत के कारण चुनाव स्थगित हो गया। वहीं, दो सामाचार चैनलों द्वारा दिखाए गए एग्जिट पोल्स से खुश दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि दक्षिण, उत्तरी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के करीब 250 वॉर्ड में उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान लोगों का अभूतपूर्व समर्थन देखा है। उन्होंने कहा, 'मैंने अपने जीवन में किसी पार्टी के लिए जनता का ऐसा समर्थन पहले नहीं देखा है, खास तौर पर अनियमित कॉलोनियों, झुग्गियों और शहर के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों में। हमें अभूतपूर्व जीत की आशा है।'

एग्जिट पोल के नतीजों को गलत बताते हुए कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि परिणाम से पता चलेगा कि पार्टी बीजेपी के साथ 'कांटे' की टक्कर में थी।
Next Story