Home > राज्य > बिहार, असम और पश्चिम बंगाल समेत समूचे पूर्वोत्तर भारत में भूकंप के झटके

बिहार, असम और पश्चिम बंगाल समेत समूचे पूर्वोत्तर भारत में भूकंप के झटके

 Special Coverage News |  2016-08-24 11:11:56.0  |  New Delhi

बिहार, असम और पश्चिम बंगाल समेत समूचे पूर्वोत्तर भारत में भूकंप के झटके

बिहार, असम और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटकों की तीव्रता रिक्‍टर पैमाने पर 6.7 दर्ज की गई है। भूकंप का केंद्र पड़ोसी देश म्यांमार में बताया गया है। अभी इसमें किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है लेकिन भूकंप के झटके से सहमे लोग।

भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद लोग अपने घरों और दफ्तरों से डर की वजह से बाहर निकल आए। लोगों का कहना है कि उन्‍होंने करीब 10 से 15 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए। भूकंप के चलते
कोलकाता
में मेट्रो सेवाएं रोकने पड़ी तो वहीं कई जगहों पर कार्यालय बंद करने पड़े। किसी तरह की क्षति के बारे में अभी जानकारी नहीं है।

उत्तरी भारत के जिन राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं वो हैं- बिहार, पश्चिम बंगाल, असम, त्रिपुरा, मणिपुर और मिजोरम। जबकि, भूकंप का केन्द्र म्यांमार में जमीन से 91 किलोमीटर नीचे दर्ज किया गया है।
पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में बुधवार की दोपहर 4 बजकर 6 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। उत्तर और दक्षिण बंगाल के मालदा, जलपाईगुड़ी, वीरभूम, नदिया, जलापाईगुड़ी के साथ कोलकाता व इसके आसपास में ये भूकंप झटके महसूस हुए।

Tags:    
Share it
Top