Archived

मनोहर बोले गोवा में बीफ की कमी नहीं होगी, गौरक्षक बोले बीफ लाये तो मार डालेंगे

Special Coverage News
19 July 2017 6:29 AM GMT
मनोहर बोले गोवा में बीफ की कमी नहीं होगी, गौरक्षक बोले बीफ लाये तो मार डालेंगे
x
वोट की खातिर दोहरी दोहरी रणनीति क्यों?
पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार को कहा कि राज्य में बीफ की कमी न हो, इसके लिए सरकार ने कर्नाटक से इसे मंगवाने का विकल्प खुला रखा है. पर्रिकर ने गोवा विधानसभा में कहा, 'हमने (कर्नाटक में) बेलगाम से मांस आयात करने का विकल्प बंद नहीं किया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यहां कोई कमी नहीं हो.' पर्रिकर ने यह जवाब भाजपा विधायक नीलेश कबराल के एक सवाल पर दिया. उन्होंने कहा, 'मैं आपको भरोसा दे सकता हूं कि पड़ोसी राज्य से आने वाले बीफ की जांच उचित तरीके से और अधिकृत चिकित्सक द्वारा की जाएगी.'

पर्रिकर ने यह भी कहा कि यहां से करीब 40 किलोमीटर दूर पोंडा स्थित गोवा मीट कांप्लेक्स में राज्य के एकमात्र वैध बूचड़खाने में रोजाना लगभग 2,000 किलोग्राम बीफ तैयार होता है. उन्होंने कहा, 'बाकी के बीफ की आपूर्ति कनार्टक से होती है. सरकार की गोवा मीट कांप्लेक्स में वध के लिए पड़ोसी राज्यों से जानवरों को लाए जाने पर रोक लगाने की कोई मंशा नहीं है.'राज्य के पर्यटन वाले इलाकों में और अल्पसंख्यक समुदाय में बीफ खाया जाता है, जो राज्य की कुल आबादी में से 30 प्रतिशत से ज्यादा हैं.

आपको बता दें कि अगर इसी तरह के बयान आते रहे तो देश में शान्ति किसी भी कीमत पर स्थापित नहीं होगी. हाँ हिन्दू मुस्लिम एकता की कड़ी जरुर कमजोर हो जायेगी. बीजेपी साषित राज्य ही विरोध करें और उन्हीं के मुख्यमंत्री समर्थन करें ऐसा होना देश हित में नहीं होगा. हरियाणा , राजस्थान , झारखण्ड समेत कई राज्यों में हिंसा पर उतारू भीड़ ने कई लोगों की जान लेली. क्या हुआ इस काम से किसको फायदा मिला.
Next Story