Home > राज्य > जीआरपी ने 6 करोड़ की ब्राउन शुगर के साथ दो तस्करों को पकड़ा, पूछताछ जारी

जीआरपी ने 6 करोड़ की ब्राउन शुगर के साथ दो तस्करों को पकड़ा, पूछताछ जारी

 Special Coverage News |  2016-08-19 13:25:54.0  |  Mughalsarai

जीआरपी ने 6 करोड़ की ब्राउन शुगर के साथ दो तस्करों को पकड़ा, पूछताछ जारी

मुगलसराय: चंदौली के मुगलसराय जीआरपी ने नशे के दो तस्करों को ब्राऊन शुगर के साथ गिरफ्तार किया। सप्लायर व खरीदार की गिरफ्तारी के जीआरपी की टीम रवाना कर दी गई है। बरामद ब्राऊन शुगर की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 6 करोड़ बताई जा रही है। वहीं पुलिस अभी दोनों तस्करों से पूछताछ कर रही है। नारकोटिक विभाग भी पूछताछ में जुटा है। टीम में शामिल जवानो को जीआरपी के आला अधिकारियों ने 30 हजार रुपये से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

जीआरपी एसपी कविन्द्र प्रताप सिंह के अनुसार मुगलसराय स्टेशन के कोतवाल त्रिपुरारी पांडेय को गुरुवार की देर रात चेकिंग के दौरान प्लेटफॉर्म छह पर दो संदिग्ध युवक दिखे। जवान उनकी तरफ चेकिंग के लिए बढ़े तो दोनों भागने लगे। दोनों को पकड़ने के चक्कर में एक जवान चोटिल भी हो गया। जीआरपी के जवानों ने जब दोनों की तलाशी ली तो उनके पास से कुल 3 किलो ब्राऊन शुगर बरामद हुआ। बंग्लादेश से बरेली भेजी जा रही तीन किलो ब्राउन शुगर के साथ जीआरपी ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटा है।

दोनों की पहचान पश्चिम बंगाल के मालदह जिले के कालियाचक हादुचक निवासी अकबर शेख व मोहम्मद कुर्बान के रूप में हुई। बांग्लादेश से सुभान शेख नामक व्यक्ति ने ब्राउन शुगर दिया था। आरोपियों के मुताबिक वे बांग्लादेश से तस्करी कर आया ब्राऊन शुगर कालियाचक निवासी काबिल शेख के जरिए लेकर दिल्ली, बरेली समेत अन्य जगहों पर जहां मांग रहती है वहां ले जाकर महंगे दाम में बेचते थे। जीआरपी प्रभारी ने बताया कि दोनों अभियुक्तों से कई महत्वपूर्ण जानकारी हासिल हुई है। इस कार्रवाई में बरेली व मालदा पुलिस से संपर्क कर अभी सुभान शेख और काबिल शेख की गिरफ्तारी की कार्रवाई की जा रही है।


Tags:    
Share it
Top