Home > राज्य > गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल ने दिया इस्तीफा

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल ने दिया इस्तीफा

 Special Coverage News |  2016-08-01 13:26:48.0  |  New Delhi

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल ने दिया इस्तीफा

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल ने मुख्यमंत्री पद छोड़ने की पेशकश की है। आनंदी बेन पटेल ने आलाकमान से खुद को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारियों से मुक्त करने की इच्छा जताई है।

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने गुजरात भाजपा प्रमुख को अपना इस्तीफा भेज दिया है.

मीडिया से मुख़ातिब आनंदीबेन पटेल ने कहा, "पार्टी में 75 वर्ष की आयु के बाद वरिष्ठ कार्यकर्ताओं, नेताओं ने स्वैच्छिक निवृत्ति स्वीकार करके अभूतपूर्व परंपरा आरंभ की है. मेरे भी नवंबर में 75 साल पूरे होने हैं. लेकिन 2017 के अंत में गुजरात में चुनाव होने है. इसके अलावा हर दो साल पर होने वाली वायब्रेंट गुजरात सम्मिट भी जनवरी 2017 में है. नवनियुक्त मुख्यमंत्री को पूरा समय मिले इसलिए मैंने दो महीने पहले पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व से अपने आपको मुक्त करने की विनती की थी."
उन्होंने आगे कहा, "मैं पत्र के माध्यम से फिर से पार्टी नेतृत्व से मुझे मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी से मुक्त करने की विनती करती हूं."
उन्होंने नरेंद्र मोदी की तारीफ़ करते हुए उनके नेतृत्व में काम करने का मौक़ा मिलने को अपनी ख़ुशकिस्मती बताया.


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस बारे में कहा कि आनंदीबेन पटेल ने इस्तीफे की पेशकश की है. इस बारे में आखिरी फैसले के लिए हम उनकी बातों को मंगलवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड के सामने रखेंगे. दूसरी ओर गुजरात में नए सीएम के लिए चेहरे की खोज शुरू हो गई है. सूत्रों के मुताबिक इसके लिए नितिन पटेल का नाम आगे चल रहा है. वहीं सौरभ पटेल के नाम की भी चर्चा हो रही है. दूसरी ओर, आनंदीबेन पटेल को पद छोड़ने के बाद 15 अगस्त के आसपास राज्यपाल बनाए जाने की बात भी सामने आ रही है.

Tags:    
Share it
Top