Archived

अमित शाह बोले 150 सीटें जीतकर उतार दो मोदी का कर्ज!

अमित शाह बोले 150 सीटें जीतकर उतार दो मोदी का कर्ज!
x
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को गुजरात में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वो 150 से ज्यादा सीटें जीतकर "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कर्ज"उतारने की अपील की। गुजरात में इस साल के अंत में विधान सभा चुनाव हैं। राज्य में कुल 182 विधान सभा सीटें हैं।

अमित शाह ने बीजेपी के "पेज प्रमुखों" (विभिन्न विधान सभाओं में चुनावी रोल पेज के प्रमुख) की बैठक को संबोधित कर रहे थे। अमित शाह ने कहा कि 150 से कम सीटें जीतने को "जीत नहीं माना जा सकता।"

बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं को उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के नतीजों का हवाला दिया। अमित शाह ने कहा, "जब हमने चुनाव प्रचारके दौरान कहा कि हम 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगे तो लोग हंसते थे। लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं ने अथक परिश्रम करके 300 से ज्यादा सीटें दिलायीं और हम 325 सीटें जीते।" अमित शाह ने आगे कहा, "गुजरात में नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री रह चुके हैं तो ये उनका कर्ज उतारने का मौका है।"


पांच राज्यों के विधान सभा चुनावों में मीली जीत का जिक्र करते हुए अमित शाह ने बीजेपी के अब तक चुनावी सफर पर भी जोर दिया। अमित शाह ने कहा, "एक समय हम एक ऐसी पार्टी थे जिसके 10 नगर पार्षद भी नहीं थे।

आज राजनीतिक विशेषज्ञ हमसे पूछ रहे हैं कि केवल दो प्रतिशत वोट के साथ हम मणिपुर में सरकार बनाने में कैसे सफल रहे। वो पार्टी कार्यकर्ताओं की ताकत नहीं समझते।" अमित शाह ने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि वही पार्टी के मालिक हैं और वही चुनाव जिताते हैं।

अमित शाह ने कहा, "आप इस पार्टी के मालिक हैं। पेज और बूथ प्रमुख के अलावा कोई चुनाव नहीं जितवा सकता। आपकी लिस्ट में शामिल 50 परिवार ही जीत दिलाने के लिए काफी हैं।" अमित शाह ने कार्यकर्तां से अपनी-अपनी लिस्ट के वोटरों तक पीएम नरेंद्र मोदी का संदेश पहुंचाने की अपील करते हुए कहा, "आप सुनिश्चित करें कि वो दोपहर तक अपने वोट डाल दें।"


अमित शाह ने नर्मदा नदी में बनाए गए सरदार सरोवर बांध को बनवाने का श्रेय पीएम मोदी को दिया। शाह ने कहा कि बांध की आधारशिला देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने रखी थी लेकिन उसे पूरा मोदी ने कराया।
Next Story