Archived

गुजरात: राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका, सदन में कांग्रेस का हंगामा

Special Coverage News
1 Aug 2017 10:00 AM GMT
गुजरात: राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका, सदन में कांग्रेस का हंगामा
x

गुजरात : गुजरात में होने वाले राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को झटका। राज्यसभा के चुनाव के लिए गुजरात में पहली बार विधायकों को नोटा का विकल्प दिया जाएगा। सरकार के इस फैसले का कांग्रेस विरोध कर रही है। नोटा मुद्दे पर कांग्रेस ने सदन में इसका विरोध किया।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक चुनाव आयोग गुजरात में राज्यसभा के चुनाव में 5वें विकल्प के तौर पर नोटा को रखेंगे। नोटा का मतलब किसी भी उम्मीदवार को वोट नहीं देना। जिसको लेकर कांग्रेस सांसदों ने मंगलवार को सदन में इसका विरोध किया।

इस मुद्दे को कांग्रेस ने संसद के ऊपरी सदन में उठाया। हालांकि सभापति हामिद अंसारी ने इसपर विचार करने से इनकार कर दिया। उन्होंने सांसदों को बताया कि इस तरह के मुद्दों को उठाने का यह सही समय नहीं है। लेकिन विपक्षी सांसदों ने जोर देकर कहा कि यह राज्यसभा चुनाव से जुड़ा हुआ मामला है और इसे उठाया जा सकता है।

आपको बता दें की गुजरात में राज्यसभा चुनाव के लिए 8 अगस्त को वोट डाले जाएंगे। चुनाव से पहले ही कांग्रेस मुश्किल में है। कांग्रेस के कई विधायक पार्टी छोड़ BJP में शामिल हो गए हैं या तो फिर बागी रुख अपनाए हुए हैं। ऐसे में नोटा का विकल्प रखने से कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है।

Next Story