Archived

गुजरात के शहीद बेटों के परिवार ने अखिलेश यादव को दिया करारा जवाब

Vikas Kumar
11 May 2017 6:18 AM GMT
गुजरात के शहीद बेटों के परिवार ने अखिलेश यादव को दिया करारा जवाब
x
अहमदाबाद : यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुधवार को गुजरात के जवानों की शहादत पर दिए बयान को लेकर आलोचना के घेरे में आ गए हैं। वहीं उनके दिए बयान के बाद से राजनीती पार्टियां से लेकर कई लोग तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को देश के लिए शहीद होने वाले जवानों पर विवादास्पद बयान दिया था। उन्होंने बुधवार (10 मई) को एक सवाल के जवाब में कहा कि उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, दक्षिण भारत के साथ ही देश के हर कोने से जवान शहीद हुए हैं, लेकिन गुजरात से कोई नहीं हुआ। कोई मुझे बता सकता है कि गुजरात का कोई जवान देश की रक्षा के लिए शहीद हुआ हो? इसकी प्रतिक्रिया में गुजरात के शहीद बेटों के परिवार और पूर्व सैनिकों ने सीधे अखिलेश यादव को जवाब दिया है।

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश के बेतुके बयान पर आहत परिवार के सदस्यों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। 1999 के कारगिल युद्ध में शहीद हुए मुकेश राठौड़ की पत्नी राजश्री का कहना है, 'जब से हमने अखिलेश के बयान को सुना है, इसी के बारे में बातें कर रहे है। राजश्री ने कहा शहीद किसी एक राज्य के नहीं बल्कि पूरे भारत देश के होते हैं। किसी जवान को खोना किसी एक राज्य विशेष की नहीं पूरे देश की क्षति होती है।

वहीं कारगिल युद्ध में शहीद हुए मुकेश राठौड़ की मां सामजुबेन राठौड़ का कहना है, 'जिसने अपना बेटा, पति या पिता खोया हो सिर्फ वही हमारे दर्द को समझ सकते है। मेरा बेटा गुजरात के उन 13 जवानों में से था जिन्होंने कारगिल युद्ध में देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान किया था।' उन्होंने आगे कहा 'हमारा दुख और किसी अपने को खो देने के अहसास की तुलना अखिलेश जैसे नेता के बयानों से नहीं की जा सकती।

1987 में सियाचिन ग्लैशियर से पाकिस्तानी सेना को खदेड़ने में शहीद हुए नीलेश सोनी के भाई जगदीश सोनी ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा, 'मुझे ऐसा लगता है कि अखिलेश को गुजरात के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है इसलिए उन्होंने ऐसा बेतुका बयान दिया है। मेरे लिए यह देखना बहुत ही दुखद है कि शहीदों को भी राज्यों में बांटकर देखा जा रहा।'

वहीं कुपवाड़ा में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए मेजर रुषिकेश रमानी की मां गीता रमानी का कहना हैं, 'मैंने रुषिकेश को जन्म दिया था, लेकिन भारत माता ने उसकी परवरिश की। अखिलेश जी को ऐसा बयान देने से पहले कम से कम एक बार आंकड़ें तो चेक कर लेना चाहिए था। अखिलेश ने राजनीतिक कारणों से कह दिया कि गुजरात से कोई शहीद नहीं हुआ है। मैं उन्हें 10 ऐसे गुजरात के जवानों के नाम बता सकती हूं जो देश के लिए शहीद हुए हैं।'
Next Story