Archived

शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- सोनिया के प्रति वफादारी अब खत्म

Kamlesh Kapar
25 Jun 2017 5:07 AM GMT
शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- सोनिया के प्रति वफादारी अब खत्म
x
गुजरात के पूर्व CM और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोला है।
गांधीनगर: गुजरात के पूर्व CM और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोला है। गांधीनगर में 3000 से ज्यादा समर्थकों की एक सभा को संबोधित करते हुए वाघेला ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की प्रति उनकी वफादारी अब पूरी हो गई है। वाघेला ने कहा कि जो चुनाव लड़ना तक नहीं जानते हैं वह कांग्रेस में बॉस बने बैठे हैं।

वाघेला ने कहा, '2002 में मैंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से वादा किया था कि मैं पार्टी के लिए हमेशा वफादार रहूंगा, लेकिन अब वह वादा खत्म हो चुका है। जिसकी जानकारी मैं सोनिया गांधी को कुछ दिन पहले दे चुका हूं।' वही वाघेला ने कहा कि वह अपने समर्थकों से सलाह लेकर पार्टी में रहने को लेकर फैसला करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सभी मौजूदा विधायकों को दोबारा उतारने का फैसला, वरिष्ठ लोगों से पूछे बिना कर लिया है। वाघेला ने कहा कि चुनाव आने वाले हैं और अभी भी पार्टी में कई पद खाली पड़े हैं।

बता दें कि 1995 में केशुभाई पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद वाघेला ने इस फैसले पर ऐतराज जताया था। वाघेला तब BJP में थे। कुछ वरिष्ठ नेताओं में वाघेला को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने का प्रस्ताव रखा, लेकिन इस प्रस्ताव को न तो वाघेला ने स्वीकार किया और न ही केशुभाई पटेल ने। सितंबर 1995 में 47 विधायकों के साथ उन्होंने बीजेपी नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी। अक्टूबर 1996 में वाघेला ने राष्ट्रीय जनता पार्टी (RJP) बनाई और कांग्रेस के समर्थन से गुजरात के मुख्यमंत्री बन गए।1998 में आरजेपी का कांग्रेस में विलय हो गया।
Next Story