Home > राज्य > प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर गुजरात के विधायक ऐसे कर रहे है रुपया इकठ्ठा

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर गुजरात के विधायक ऐसे कर रहे है रुपया इकठ्ठा

 alok mishra |  2016-09-16 07:44:11.0  |  New Delhi

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर गुजरात के विधायक ऐसे कर रहे है रुपया इकठ्ठा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल अपना 66 वां जन्मदिन मनाएंगे .मोदी का जन्मदिन कल यानी शनिवार को है.प्रधानमंत्री अपने इस जन्मदिन को गृह राज्य गुजरात में होंगे .प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर उनका गुजरात में होना पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं में खासा उत्साह है.पार्टी के नेताओं से लेकर कार्यकर्ता गुजरात में ख़ास तैयारियों में जुटे है .मोदी के जन्मदिन पर सरकार विश्व रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में है .

गुजरात के विधायक हर्ष सांघवी घर घर जाकर अखबार की रद्दी इकठ्ठी कर रहे है .इस रद्दी को बेचकर 20 से 25 लाख रूपये जुटाने का प्लान है .वह ये पैसा प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करायेंगें ।

हर्ष सांघवी ने अपनी कॉन्सटीट्यून्सी के कुछ युवाओं के साथ मिलकर एक कैंपेन चलाया है। सांघवी और उनके साथी लोगों के घर जाकर रद्दी इकट्ठा कर रहे हैं। सांघवी का कहना है कि वो इस रद्दी को बेचकर 20 से 25 लाख रुपए जमा करेंगे और बाद में इसे प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कराएंगे

विश्व रिकॉर्ड की तैयारी

.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोदी के बर्थडे के मौके पर शनिवार को नवसारी में एक खास प्रोग्राम ऑर्गनाइज कियाजाएगा
इस प्रोग्राम में 11 हजार दिव्यांगों को इनवाइट किया गया है। इन सभी लोगों को मोदी उनके काम के उपकरण और किट्स गिफ्ट करेंगे। माना जा रहा है कि 11 हजार दिव्यांगों को एक साथ कभी इतनेउपकरण गिफ्ट नहीं किए गए। इस लिहाज से मोदी नया विश्व रिकॉर्ड बना सकते हैं।

अमेरिका का टूटेगा रिकॉर्ड

मोदी के जन्मदिन पर लगभग 1000 दिव्यांगों को व्हील चेयर दी जाएंगी .इससे पहले अमेरिका में 346 लोगों को व्हील चेयर दी गयी थी .कल यानी शनिवार को ये रिकॉर्ड टूट सकता है .इसके साथ ही 1000 दिव्यांग एक साथ 1000 दीपक भी जलाएंगे .


Tags:    
Share it
Top