Home > राज्य > हार्दिक पटेल जेल से रिहा, काटेंगे 6 महीने का 'वनवास', बोला बीजेपी के लिए 'मुसीबत'

हार्दिक पटेल जेल से रिहा, काटेंगे 6 महीने का 'वनवास', बोला बीजेपी के लिए 'मुसीबत'

 Special Coverage News |  2016-07-15 09:50:25.0  |  सूरत

हार्दिक पटेल जेल से रिहा, काटेंगे 6 महीने का वनवास, बोला बीजेपी के लिए मुसीबत

सूरत: पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल करीब 9 महीने बाद सूरत के लाजपोर जेल से रिहा हो गए। इसको देखते हुए प्रशासन ने सूरत में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किया हैं और धारा 144 लागू कर दी है।

बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में पटेल आरक्षण आंदोलन के दौरान हुई हिंसा और उनके बयानों के बाद हार्दिक और उनके पांच साथियों पर देशद्रोह का केस दर्ज किया गया था। पटेल-पाटीदार कम्युनिटी सरकारी नौकरियों और कॉलेजों में 10% रिजर्वेशन की मांग कर रही थी।

हार्दिक के तीन साथियों को पहले ही बेल मिल चुकी है, जबकि दो साथी फरार हैं। उनके समर्थकों व परिवार के सदस्यों ने जेल के बाहर आतिशबाजी और नारेबाजी करके हार्दिक पटेल का स्वागत किया।

बता दें कि गुजरात हार्ई कोर्ट ने 11 जुलाई को हार्दिक पटेल को उनके खिलाफ दायर आखिरी मामले में भी जमानत दे दी थी। लेकिन लीगल प्रॉसेस होने के बाद रिहाई शुक्रवार को हो पाई।

23 वर्षीय पटेल नेता को इस शर्त पर जमानत मिली है कि वह छह माह तक गुजरात से दूर रहेंगे। जेल से बाहर आते ही उन्होंने कहा- हमें 56 इंच का सीना नहीं, हमें हक चाहिए। आंदोलन जारी रहेगा। लेकिन उसकी स्टाइल बदल जाएगी। मेरे तेवर में किसी प्रकार का बदलाव नहीं आएगा।


Tags:    
Share it
Top