Archived

हरियाणा में बस में विस्फोट 15 घायल दो की हालत गंभीर

Special Coverage News
7 Jun 2016 6:39 AM GMT
हरियाणा में बस में विस्फोट 15 घायल दो की हालत गंभीर
x
फतेहाबाद -भूना

हरियाणा में एक महीने से भी कम समय में ब्लास्ट की तीसरी घटना सामने आई है। इस बार फतेहाबाद जिले के भूना में मंगलवार सुबह 11 बजे एक प्राइवेट बस में ब्लास्ट हुआ। इसके बाद बस के अंदर आग लग गई। ब्लास्ट में 12 से ज्यादा लोग जख्मी बताए हैं, जिनमें से 2 की हालत गंभीर बनी हुई है। घायलों को भूना के सिविल अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस व फारेंसिक टीम मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है।
सवारियों ने एक संदिग्ध पर जताया शक
मिली जानकारी के मुताबिक जाखल से फतेहाबाद चलने वाली प्राइवेट बस भूना बस अड्डे से 11 बजे चली थी। चलती बस में एक संदिग्ध युवक भी चढ़ा था। बस आधा किलोमीटर ही चली थी कि उसमें ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट के कारण आग लग गई। सवारियों में अफरा-तफरी मच गई। कुछ सवारियों के हाथ-पैर जल गए और लगभग 1 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों में एक पति-पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है। जिनकी पहचान बाला देवी व भूपसिंह के रुप में हुई है।
ब्लास्ट के बाद से चलती बस में चढ़ा वह संदिग्ध फरार हो गया। लोगों ने उसे पकड़ने की कोशिश भी की लेकिन वह हाथ न आ सका। घटना स्थल पर फतेहाबाद के एसपी ओपी नरवाल व एएसपी गंगाराम पूनिया पुलिस बल के साथ पहुंचे हुए हैं। फारेंसिक टीम जांच कर रही है।
हरियाणा में इससे पहले हो चुके हैं तीन धमाके
1-पहले 15 जनवरी 2016 की शाम करीब साढ़े 7 बजे दिल्ली से अंबाला की तरफ जा रही एमईएमयू ट्रेन 64543 प्लेटफार्म-4 पर खड़ी थी, जिसके मोटर कोच में धमाका हुआ था। ट्रेन में 10-15 पैसेंजर्स बैठे थे। इस घटना के ठीक कुछ देर बाद स्टेशन पर कालका शताब्दी एक्सप्रेस आनी थी, जिसमें हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी सफर कर रहे थे। बम डिफ्यूजल स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड, बैलेस्टिक टीम ने करीब पांच घंटे तक स्टेशन पर जांच की तो कुछ सीटों के नीचे बाइक की 12 वोल्ड वाली बैटरी के साथ टाइमर लगे बम मिले।

2-इसके बाद 12 मई 2016 को दिल्ली से आने के बाद यार्ड में लाइन नंबर-9 पर लगा दी गई ट्रेन को सुबह फिर दिल्ली जाना था, लेकिन रात 8:05 बजे इंजन वाले मोटर कोच में तेज धमाका हो गया। इससे ट्रेन के कोच में आग लग गई। कोच की छत और कई सीटें जल गई। कई सीटें उखड़ गई और खिड़कियों के शीशे टूट गए। वैगन केयर सेंटर के दो कर्मचारियों ने आग को बुझाया।


3-26 मई 2016 को कुरुक्षेत्र में हरियाणा रोडवेज की सोनीपत डिपो की बस में कंडक्टर साइड में सीट नंबर 25 के पास जोरदार धमाका हो गया। यह धमका पीले रंग के बैग में रखे बैटरी बम से हुआ। चालक ने जैसे-तैसे बस को देवीलाल पार्क के पास रोका। बस में 20 सवारियां सवार थीं, जिनमें से 8 घायल हो गए थे। इन तीनों ही मामलों की जांच के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी और लोकल पुलिस की एसआईटी सक्रिय हैं, जिनमें अभी तक कुछ भी हाथ नहीं लगा है।
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story