Archived

दर्द-ए-लालबत्ती : विधायकों ने कहा- 'मुझे नहीं लगना कॉमन मैन की तरह लाइन में'

Kamlesh Kapar
5 May 2017 1:00 PM GMT
दर्द-ए-लालबत्ती : विधायकों ने कहा- मुझे नहीं लगना कॉमन मैन की तरह लाइन में
x
I do not que like a common man said MLAs
चंडीगढ़ : हरियाणा के विधायक इस वक्त लालबत्ती खोने को लेकर बेहद ही परेशान हैं। इन विधायकों का कहना है कि लाल बत्ती ना मिलने की वजह से उन्हें टोल नाकों पर लंबी लाइन में लगना पड़ता है। ऐसे में उनका वक्त बर्बाद हो रहा है।

यानि जनता के वो विधायक जो जनता के वोटों से ही विधानसभा तक पहुंचे हैं, वो जनता के साथ टोल नाकों की लाइन में भी खड़ा नहीं हो सकते और अपने लिए एक खास तरह के टैग और अलग हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की मांग कर रहे हैं।

इसी वजह से हरियाणा के तमाम राजनीतिक पार्टियों के विधायक एकजुट हो गए हैं। एक साथ ही इन विधायकों ने हरियाणा विधानसभा के स्पीकर कंवरपाल गुर्जर से अपना दर्द बयां किया है।

वही विधायकों को इस बात की भी टीस है कि उनके जो साथी अब मंत्री बन गए हैं, उन्हें टोल नाकों पर एस्कॉर्ट वाहन साथ होने की वजह से VIP ट्रीटमेंट अभी भी मिल रहा है और वो वीआईपी लेने से निकल जाते हैं। वहीं, हम विधायकों को जनता के बीच भीड़ में खड़े होकर अपना वाहन रोककर अपना आई कार्ड दिखाना पड़ता है।

अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों के विधायकों में भले ही कितने ही वैचारिक मतभेद हो, लेकिन लालबत्ती हटाने पर तमाम विधायक एक साथ आ गए हैं। वे हरियाणा सरकार से मांग कर रहे हैं कि उन्हें अलग से एक वीआईपी टैग और हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट दी जाए ताकि उन्हें इस तरह से जनता के बीच में खड़ा ना होना पड़े।

इस बारे में खट्टर सरकार में मंत्री करण देव कंबोज ने कहा कि लाल बत्ती हटने से विधायकों को दिक्कत आ रही है इसलिए हम कोई ऐसा रास्ता निकालना चाहते हैं।
Next Story