Archived

हरियाणा में दर्दनाक हादसा, तालाब में टूटकर गिरा तार, किसान की पांच भेंसों की मौत

हरियाणा में दर्दनाक हादसा, तालाब में टूटकर गिरा तार, किसान की पांच भेंसों की मौत
x
बेचारा फिर मरा किसान

टोहाना: शहर से दस किलोमीटर दूर उपमंडल नरवाना के गांव हमीरगढ़ के तलाब में 9:30 बज हुए एक दर्दनाक हादसे में गांव के एक छोटे किसान जयभगवान की पांच कीमती भैंसों व दो कटरो की हाई वोल्टेज बिजली लाईन की तार टूटकर गिरने से करंट काजोरदार झटका लगने पर मौत हो गई।


हादसे में मारी गई पांच भैंसों की कीमत 8 लाख रूपये के करीब बताई गई है। गांव के सरपंच रविन्द्र सिह से मिली जानकारी मुताबिक किसान जय भगवान का छोटा भाई अमित प्रात: पशुओं को पानी के लिए गांव के तालाब पर लाया था अमित स्वंय भैंसों को नहलाकर केवल एक मिनट पहले ही तालाब से बाहर निकला था कि बिजली की हाई वोल्टेज लाईन टूटकर तलाब में जा गिरी। हादसे में पांच भंैसों एवं दो कटरो की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य कई किसानों के पशु जख्मी एवं लकवे से ग्रस्त हो गए।




सरपंच मुताबिक हादसे की सूचना बिजली विभाग को देने के बावजूद कोई बिजली निगम एवं अन्य विभागीय अधिकारी मौक्के पर नही पहुंचा। गांव वासियों ने बिजली लाईन की सप्लाई काटकर मृत्त पशुओं को तालाब से बाहर निकालकर गांव खरल के पशु वैटनरी डॉक्टर को बुलाकर पोस्टमार्टम करवाया अन्य जख्मी पशुओं को अस्पताल पहुंचाया ताकि उनका इलाज हो सके। सरपंच रविन्द्र मुताबिक पीडि़त किसान परिवार के पास मात्र दो एकड़ जमीन है जिसमें खेती करके एवं भैंसों का कारोबार करके वह अपनी परिवार का पालन-पोषण कर रहा था।

Next Story