Archived

शिमला हैवानियत में CBI ने IG और DSP समेत 8 पुलिसवालों को किया गिरफ्तार

Vikas Kumar
29 Aug 2017 1:45 PM GMT
शिमला हैवानियत में CBI ने IG और DSP समेत 8 पुलिसवालों को किया गिरफ्तार
x

शिमला : हिमाचल प्रदेश के कोटखाई में गुड़िया गैंगरेप मर्डर केस में CBI ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है। CBI ने इस मामले की शुरूआती जांच करने वाली एसआईटी चीफ आईजी जहूर जैदी और डीएसपी मनोज कुमार समेत 8 अफसरों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी पर आरोपी को बचाने और सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप लगा है।

CBI की इस कार्रवाई के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। सीबीआई ने इन सभी पुलिसवालों को एक आरोपी की पुलिस हिरासत में मौत के मामले में गिरफ्तार किया है। आईजी जहूर जैदी के अलावा डीएसपी मनोज कुमार को भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। इसके अलावा, पुलिस कर्मी राजेंद्र सिंह, एएसआई दीपचंद, मोहन लाल, रंजीत सिंह, रफीक अली और सूरत सिंह को गिरफ्तार किया है।

आईजी जैदी को छोड़कर सभी आरोपियों को सैशन कोर्ट में पेश किया जा रहा है। जैदी को सीबीआई टीम मेडिकल के लिए आईजीएमसी ले जा रही है। वहीं इस मामले में इसके अलावा, सीबीआई ने एक संदिग्ध का डीएनए सैंपल भी लिया है। इसे फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा।

गिरफ्तार किए गए लोगों पर गुड़िया गैंगरेप-मर्डर केस के असली आरोप‌ियों को बचाने का आरोप है। फिलहाल CBI अधिकारी जल्द सभी आरोपियों से पूछताछ करेंगे। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि पुलिस एसआईटी ने इस मामले में गलत लोगों को गिरफ्तार किया था।

बता दें ये पूरा मामला इसी साल 4 जुलाई का है। जहां शिमला स्थित कोटखाई में एक छात्रा स्कूल से लौटते वक्त लापता हो गई थी। लापता होने के 2 दिनों के बाद 6 जुलाई को कोटखाई के जंगलों में छात्रा की निर्वस्त्र हालत में लाश मिली थी। रिपोर्ट के अनुसार छात्रा की गैंगरेप के बाद बेरहमी से हत्या की गई थी। शुरूआत में केस की जांच कर रही SIT ने इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया था।

Next Story