Archived

कानून व्यवस्था का जायजा लेने राजनाथ सिंह श्रीनगर पहुंचे, चार जिलों से कर्फ्यू हटाया गया

Special Coverage News
23 July 2016 8:38 AM GMT
कानून व्यवस्था का जायजा लेने राजनाथ सिंह श्रीनगर पहुंचे, चार जिलों से कर्फ्यू हटाया गया
x
श्रीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज दो दिन के कश्मीर दौरे पर श्रीनगर पहुंच गए हैं। हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी में पैदा हुए तनाव को कम करने के प्रयास के तहत सबसे पहले मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। साथ ही कश्मीर घाटी में कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करेंगे। राज्य में हिंसा में अबतक 48 लोगों की मौत हुई है।

इस दौरान राजनाथ सिंह के साथ अर्धसैनिक बल, केंद्रीय सुरक्षा पुलिसबल (सीआरपीएफ) और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के महानिदेशक भी होंगे। गौरतलब है कि घाटी में पिछले 15 दिनों से व्यापक स्तर पर हिंसा हो रही है। केंद्र पहले ही घाटी में 3,000 से अधिक अर्धसैनिक बलों की तैनाती कर चुकी है।
राजनाथ सिंह श्रीनगर के नेहरू गेस्टहाउस में रूकेंगे, जहां वह सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे।

उन्होंने कहा था कि, हमें भरोसा है हम कश्मीर में हालात सुधारने में सफल रहेंगे। कश्मीरों के युवकों को 'देशभक्त' करार देते हुए सिंह ने कहा कि वहां युवाओं को गुमराह करने की कोशिश हुई है। सिंह ने कहा कि पाकिस्तान ने कश्मीर में हालात को भड़काने में प्रमुख भूमिका निभाई।

गृह मंत्री पेलेट गन का विकल्प ढूंढने के लिए पहले ही एक विशेषज्ञ समिति के गठन की घोषणा कर चुके हैं। कश्मीर में हालात को नियंत्रण में लाने के लिए इस गन का इस्तेमाल गया था, जिसकी काफी आलोचना हुई।


Next Story