Home > राज्य > NEET परीक्षा से पहले लड़कियों के उतरवाए गए अंडरगारमेंट, दर्ज हुआ मामला

NEET परीक्षा से पहले लड़कियों के उतरवाए गए अंडरगारमेंट, दर्ज हुआ मामला

 Vikas Kumar |  2017-05-09 09:11:35.0  |  केरल

NEET परीक्षा से पहले लड़कियों के उतरवाए गए अंडरगारमेंट, दर्ज हुआ मामलाFile Photo

कन्नूर : केरल के कन्नूर​ जिले में NEET परीक्षा देने गई छात्राओं को परीक्षा से पहले अंडरगारमेंट चेक करने और अंडरगारमेंट उतारने के मामले में राज्य मानवाधिकार आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग ने इसे मानवाधिकार उल्लंघन का मामला बताया है। राज्य मानवाधिकार आयोग ने ह्यूमन राइट मामला दर्ज कर लिया है।

इस संबंध में आयोग ने सीबीएसई क्षेत्रीय निदेशक से तीन हफ्ते के अंदर स्पष्टीकरण देने को कहा है। साथ ही कन्नूर जिला पुलिस प्रमुख को तीन हफ्तों में रिपोर्ट सौंपने को कहा है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से भी मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया गया है।

बता दें कि रविवार को कन्नूर जिले में नीट परीक्षा देने गईं छात्राओं ने आरोप लगाया था कि परीक्षा से पहले जांच के नाम पर उसे जबरन अंडर गार्मेंट्स उतारने को कहा गया। वहीं, एक दूसरी छात्रा का आरोप है कि उसके जींस में मेटल बटन और पॉकेट होने की वजह से उसे परीक्षा में नहीं बैठने दिया गया।

वहीँ इस मामले के बाद राजनीतिक माहौल भी गरमा गया। कांग्रेस पार्टी की महिला इकाई ने इस घटना की निंदा की, और कहा कि परीक्षा केंद्र में अगर इस तरह का बर्ताव होगा, तो कितनी ही छात्राएं मन लगाकर परीक्षा दे पाई होगी।


Tags:    
Vikas Kumar

Vikas Kumar

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top