Archived

हिजबुल मुजाहिद्दीन के 3 संदिग्ध आतंकी को सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार

Special Coverage News
8 Aug 2017 10:00 AM GMT
हिजबुल मुजाहिद्दीन के 3 संदिग्ध आतंकी को सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार
x

बारामूला : उत्तर कश्मीर के बारामुला जिले में युवकों को आतंकवादी संगठनों में शामिल होने से रोकने के मकसद से बारामूला पुलिस और CRPF की एक संयुक्त टीम ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के 3 संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन लोगों के पास से हथियार भी बरामद किए है।

पुलिस को इन तीनों आतंकियों के बारे में सूचना मिली थी। तीनों आतंकी घाटी के युवाओं को बहला-फुसलाकर आतंकवादी गतिविधियों की ओर आकर्षित कर रहे थे। पुलिस और CRPF की एक संयुक्त टीम ने तीनों को गिरफ्तार किया। तीनों की पहचान वसीम अहमद मीर, अकिफ हुसैन और उमर हसन राथर के तौर पर हुई है। तीनों के पास से 2 चाइनीज पिस्टल और अन्य हथियार बरामद हुए हैं।

बारामुला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मीर इम्तियाज हुसैन ने बताया कि मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर 29 राष्ट्रीय राइफल्स और CRPF की सहायता से बारामुला पुलिस ने बेहरामपोरा तिलगाम क्रॉसिंग पर चेक नाका लगाया और तीनों संदिग्धों को पकड़ा।

अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान तीनों ने कबूला है की वे लोग हिजबुल मुजाहिद्दीन के लिए काम कर रहे थे। और साथ ही तीनों ने ये भी स्वीकार किया है की वे घाटी के युवाओं को आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए आकर्षित कर रहे थे। पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली गई और पूछताछ जारी है।

Next Story